ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुंद: जनित रोगों के लिए भी सजग रहने की अपील, जिला चिकित्सालय में मनाया गया सद्भावना दिवस
महासमुंद: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी के जन्म दिवस 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया। साथ ही विश्व मच्छर दिवस पर मच्छर जनित रोगों पर भी नियंत्रण के लिए जागरूकता संदेश प्रेषित कर आमजन से सुरक्षात्मक उपाय अपनाने की अपील भी की गई।
 
इस दौरान कोविड-19 की वैश्विक महामारी के मद्देनजर शासन स्तर से मिले निर्देशानुसार सुबह 11ः00 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के गलियारे में सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए जिला मुख्यालय में पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारी पंक्ति बना कर एकत्र हुए और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी को योगदान को स्मरण किया। सादगी से सम्पन्न हुए सद्भावना दिवस प्रतिज्ञा कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.पी. वारे ने सद्भावना दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सारगर्भित जानकारी दी साथ ही जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म, या भाषा का भेद-भाव किए बिना सभी भारतवासियों के प्रति एकता और सद्भावना रखने एवं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मत-भेदों को बातचीत और संवैधानिक माध्यम से सुलझाने की शपथ दिलाई।
 
इसके अलावा जिला मलेरिया अधिकारी डाॅ. वी.पी. सिंह ने भी विश्व मच्छर दिवस के संदर्भ में बताते हुए मच्छर जनित रोगों में मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, फाइलेरिया, जापानीज, इन्सेफिलाइटिस, एवं कालाजार के उन्मूलन के दृष्टिगत अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक बैनर, पोस्टर, ऑनलाइन, मीडिया एवं सोशल मीडिया के जरिए जागरूकता लाने के लिए लक्षित कर आमजन की ओर सावधानी एवं बचाव संबंधी संदेश प्रेषित किए।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook