ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया :  जिला प्रशासन की अभिनव पहल, विशाल हेलमेट जनजागरूकता रैली का आयोजन

कोरिया : सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने और हेलमेट की उपयोगिता एवं महत्व को जन-जन तक पहुंचाने हेतु जिला प्रशासन के सतत प्रयास के परिणामस्वरूप जिले के समस्त विकासखण्डों में आज विशाल हेलमेट जागरूकता रैली सम्पन्न हुई। संपूर्ण जिले में आयोजित इस विषाल रैली में 5 हजार से भी अधिक लोगों ने भाग लिया। रैली में शामिल होने वाले समस्त लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। सड़क सुरक्षा के प्रति जिले की समस्त जनता को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित इस हेलमेट जनजागरूकता रैली में दोपहर 2 बजे से पंजीयन एवं 3 बजे हेलमेट पहन कर रैली निकाली गई। जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती ने उपस्थितों को हेलमेट पहनने की षपथ दिलाई। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाते हुए रैली का नेतृत्व किया। इसमें बैकुण्ठपुर अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित जिला एवं पुलिस प्रषासन के अधिकारी, गणमान्य नागरिकों ने भी हिस्सा लिया।

जिले के विकासखंड भरतपुर में भरतपुर-सोनहत विधायक एवं उपाध्यक्ष सरगुजा विकास प्राधिकरण श्री गुलाब कमरो, विकासखंड खडगवां में मनेन्द्रगढ विधायक डाॅ. विनय जायसवाल एवं जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। समस्त विकासखण्डों में एक साथ, एक ही समय पर रैली की शुरुआत की गई। विकासखंड बैकुंठपुर में रामानुज मिनी स्टेडियम से हेलमेट रैली कंचनपुर, भाड़ी तिराहा से होते हुए वापस स्टेडियम पहुंची। विकासखंड सोनहत में सोनहत स्टेडियम से निकलकर कैलाषपुर होते हुए हेलमेट रैली वापस स्टेडियम पहुंची। इसी तरह विकासखंड भरतपुर में इंद्रप्रस्थ स्टेडियम से निकलकर जनपद कार्यालय और कोटाडोल तिराहा से होते हुए वापस स्टेडियम, विकासखंड मनेन्द्रगढ़ में आमाखेरवा मैदान से होते हुए मनेन्द्रगढ़ षहरी क्षेत्र, झगराखांड, नई लेदरी चैक से होते हुए वापस मैदान में एवं विकासखंड खड़गवां में लालबहादुर षास्त्री स्टेडियम से निकलकर डोमनहील, हल्दीबाड़ी चैक, बड़ी बाजार से होते हुए पुनः हेलमेट रैली स्टेडियम पहुंची, जहां रैली का समापन हुआ।

उल्लेखनीय है कि समय समय पर जिले में हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालकों का जिला प्रषासन द्वारा सम्मान भी किया जाता है एवं सडक पर नियंत्रित और संतुलित वाहन चलाने, यातायात के नियमों का पालन करने एवं हेलमेट का हमेषा उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित किया जाता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook