ब्रेकिंग न्यूज़

 बलरामपुर : कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक सम्पन्न लंबित प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें: कलेक्टर
बलरामपुर : संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, जन शिकायत से संबंधित विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश दिये। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने कहा कि धान खरीदी का आज अंतिम दिन है। उन्होंने किसानों को जारी किये गये टोकन का सत्यापन कर धान की खरीदी करने को कहा। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों से अतिक्रमण भूमि का सर्वे, नजूल भूमि के पट्टे वितरण, राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत् पट्टा वितरण के संबंध में विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर ने डायवर्सन, विवादित, अविवादित नामांतरण, बंटवारा के प्रकरणों के निराकरण की जानकारी लेते हुए सीमांकन से संबंधित प्रकरणों को अभियान चलाकर शीघ्र निराकरण करने के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये। 

उन्होंने प्रधानमंत्री सम्मान निधि हेतु अधिक से अधिक कृषकों का पंजीयन कराने के साथ ही वन अधिकार पट्टा धारियों को भी किसान सम्मान निधि से जोड़ने की बात कही। कलेक्टर श्री झा ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास से सामुदायिक एवं व्यक्तिगत वन अधिकार पट्टा के प्रकरणों के निराकरण तथा गोठानों का सामुदायिक पट्टा हुआ है या नहीं इसकी जानकारी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से ली। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के संबंध में जानकारी लेते हुए टैंकर मुक्त पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिये। साथ ही टैंकर मुक्त पेयजल व्यवस्था में होने वाली परेशानी को अवगत कराते हुए जिला प्रशासन की ओर से शासन को पत्र जारी करने की बात कही। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हरीष एस. ने जिला पंचायत द्वारा स्वीकृत निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सभी निर्माण एजेंसियों से पूर्ण किये गये कार्यों का पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करने को कहा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने जिला स्तरीय अधिकारियों से सुपोषण अभियान के तहत् नियुक्त नोडल अधिकारियों से आंगनबाड़ी केन्द्रों का सतत् निरीक्षण कर समीक्षा करने के निर्देश दिये। समय-सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर, सर्व अनुविभागीय अधिकारी, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook