ब्रेकिंग न्यूज़

 आत्मा योजना में आवेदन करंे मिलेगा 50 हजार का पुरस्कार
महासमुंद : एक्सटेंशन रिफाॅर्म्स (आत्मा) योजनांतर्गत राज्य, जिला और विकासखण्ड तीनों स्तर के उन्नत कृषक पुरस्कार वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। इसके लिए आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2020 तक निर्धारित की गई है। यह पुरस्कार कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन और मत्स्य पालन के क्षेत्र में चयनित कृषकों को राज्य स्तर पर 50 हजार, जिलों में 25 हजार और विकासखण्ड में 10 हजार रूपए पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
 
    उपसंचालक कृषि से मिली जानकारी के अनुसार एक्सटेंशन रिफाॅर्म (आत्मा) के तहत यह पुरस्कार राज्य स्तर पर धान के लिए 2, दलहन, तिलहन हेतु 2, उद्यानिकी के क्षेत्र में 2, पशुपालन और मत्स्य पालन के लिए 2-2 कृषकों का चयन किया जाएगा। चयनित कृषकों को प्रति कृषक 50 हजार रूपए एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाता है।
 
जिला स्तर पर धान हेतु 2 दलहन-तिलहन के क्षेत्र में 2, उद्यानिकी के लिए 2 पशुपालन और मत्स्य पालन हेतु 2-2 चयनित कृषकों को प्रति कृषक 25 हजार रूपए एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
 
विकासखण्ड स्तर पर धान के लिए 1, दलहन-तिलहन 1, उद्यानिकी 1, पशुपालन और मत्स्य पालन के क्षेत्र में 1-1 चयनित कृषकों को प्रति कृषक 10 हजार रूपए एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।  
     इच्छुक कृषक निर्धारित प्रपत्र में आवेदन जिला व विकासखंड स्तरीय संबंधित क्षेत्र के कार्यालयों या डाक से जमा कर सकता है। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख अगले माह की 31 अगस्त है। अधिक जानकारी के लिए जिले के कृषि अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है ।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook