ब्रेकिंग न्यूज़

 जनचैपाल के दौरान कलेक्टर ने सुनी लोगों की फरियाद
ट्रंासमिशन कम्पनी द्वारा स्थापित टावर के बदले मुआवजा की मांग
बेमेतरा :- कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल ने आज मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय (कलेक्टोरेट) के साप्ताहिक भेंट-मुलाकात जनचैपाल कार्यक्रम में पहुॅचे जिले के आमजनों की मॉगों एवं समस्याओं को एक-एक कर गंभीरतापूर्वक सुनी और नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनचैपाल में 40 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ रीता यादव, अपर कलेक्टर श्री संजय कुमार दीवान के अलावा जिला स्तर के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।  
 
             भेंट-मुलाकात जनचैपाल के दौरान ग्राम-आनंदगांव के सनत कुमार मिश्रा एवं रामकरण यादव ने आवेदन सौंप कर बताया कि उनके कृषि भूमि मे ओडिसा जनरेशन फेज-02 ट्रंासमिशन कम्पनी  लिमिटेड के द्वारा टावर स्थापित किया गया है। जिसका क्षतिपूर्ती राशि का चेक 19 मार्च 2018 को भुगतान हेतु जारी किया गया था, लेकिन उक्त चेक आवेदकों को समयावधि समाप्त होने के बाद प्राप्त हुआ। जिसके कारण बैंक द्वारा राशि का भुगतान नहीं किया गया। आवेदको ने उक्त चेक को कम्पनी को वापस कर दोबारा नया चेक जारी करने का आवेदन दिया किन्तु अब तक उन्हे नया चेक प्राप्त नही हुआ है। कलेक्टर ने एस.डी.एम. बेरला को इस सम्बन्ध मे त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम-केशला के ईश्वर साहू ने केशला से खम्हरिया हाफ नदी मे पुल निर्माण  मे निजी भूमि आने से जमीन का मुआवजा दिलाने, ग्राम-जेवरी के सोमनाथ साहू ने करुवा नाला परियोजना के अंर्तगत बने स्टाप डेम के कारण फसल की क्षति, ग्राम-जेवरी के देवनाथ चक्रधारी ने रायल्टी छुट के आधार पर ईट निर्माण की अनुमति प्रदान करने ग्राम-दर्री तह.-थानखम्हरिया के किसानों ने बेमौसम बारिश रबी फसल चना को नुकसान का मुआवजा दिलाने मुसवाडीह के किसानो ने चना प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने नगर पंचायत-मारे निवासी अनिल कुमार क्षत्रिय ने जमीन सम्बन्धी समस्या के निदान हेतु आवेदन दिया।
 
                 इसके अलावा भेंट-मुलाकात के दौरान प्रमुख रूप से लोगों ने राशन कार्ड में नाम जोड़ने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, हैण्डपंप की मांग, स्कूल में आहाता निर्माण, शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान, बेजा कब्जा हटाने, आदि के संबंध में आवेदन दिया। उन्होंने भेंट-मुलाकात जनचैपाल के सभी आवेदनों की आॅनलाइन एण्ट्री कर समय सीमा के भीतर निराकरण के निर्देश दिए गये।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook