ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरिया : पशु चिकित्सा अधिकारी को बीएमसी लगाने के निर्देश

कलेक्टर ने किया विकासखंड बैकुण्ठपुर के अंतर्गत विभिन्न स्थलों का दौरा

कोरिया 15 जुलाई : कलेक्टर श्री एस एन राठौर ने आज विकासखंड बैकुण्ठपुर के अंतर्गत विभिन्न स्थलों का दौरा किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बैकुण्ठपुर, उप संचालक पशु चिकित्सा विभाग एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी बैकुण्ठपुर उपस्थित रहे।

कलेक्टर द्वारा विगत दिवस आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में पशु चिकित्सा विभाग के उप संचालक को बीएमसी यानि बल्क मिल्क कूलर मशीन लगाने के निर्देश दिये गये थे। इसी संबंध में आज वे बीएमसी यूनिट स्थापना हेतु चिन्हांकित स्थल के निरीक्षण पर पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीएमसी यूनिट की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बीएमसी यूनिट के माध्यम से दूध का कलेक्शन एवं कूलिंग कर दूध की सप्लाई डेयरी तक की जा सकेगी।
 
इसके बाद कलेक्टर श्री राठौर ने मानस भवन के समीप नगर पालिका बाजार एवं शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैकुण्ठपुर के सामने मंगल भवन के निर्माण हेतु चिन्हांकित शासकीय भूमियों का निरीक्षण किया तथा उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी बैकुण्ठपुर को बेहतर एवं गुणवत्ता पूर्ण निर्माण के निर्देश दिये। इसके बाद उन्होंने बाजारपारा में स्थित तालाबों का निरीक्षण किया। उल्लेखनाय है कि उक्त तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जाना है।

बाजारपारा में सड़क मार्ग के किनारे बाजार लगने से लोगों को ट्रैफिक की समस्या से जूझना पड़ता है। साप्ताहिक बाजार के दिन यह समस्या और भी बढ़ जाती है। इस समस्या से निपटने के लिए कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान बाजार को शिफ्ट किये जाने के विषय पर उपस्थित अधिकारियों से चर्चा की। इस संबंध में उन्होंने यहां स्थित एसएलआरएम सेंटर के बाजू में खाली भूमि की जानकारी ली तथा भूमि के संबंध में आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी बैकुण्ठपुर को दिये। खुले स्थान पर बाजार के शिफ्ट हो जाने से सड़क मार्ग पर वाहनों को आवागमन में आसानी होगी एवं आम जन को भी सहूलियत होगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook