ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरिया : सभी विभागों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विषेश ध्यान देने के निर्देष

कलेक्टर की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

कोरिया 14 जुलाई : कलेक्टर श्री एस.एन.राठौर की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रोरेट के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें उन्होंने निर्माण कार्यों से संबंधित सभी विभागों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विषेश ध्यान देने के निर्देष दिये। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से षासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के संबंध में दिये गये निर्देषों के परिपालन में जिले की प्रगति की समीक्षा की।
 
बैठक में कलेक्टर ने दर्पण वेबसाइट में जिले में संचालित योजनाओं की प्रगति के अद्यतन डाटा अपलोड करने के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता से जिले की प्रगति एवं सफलता की जानकारी वेबसाईट में एन्ट्री करने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि दर्पण वेबसाईट पर एन्ट्री के लिए संबंधित विभागों द्वारा नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जाये एवं उन्हें इस कार्य के लिए प्रषिक्षण दिया जाये। नरवा, गरवा, घुरूवा एवं बारी तथा राज्य षासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में षामिल मुख्यमंत्री सुपोशण योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, राजीव गांधी न्याय योजना आदि पर चर्चा करते हुए जिले की प्रगति की समीक्षा की।
 
बैठक में उन्होंने प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिये जाने के संबंध में चर्चा करते हुए लाॅकडाउन के दौरान जिला वापस आये श्रमिकों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि जनपद पंचायतों एवं नगरीय निकायों में कुषल व अकुषल श्रमिकों का वर्गीकरण कर उन्हें कौषल के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाये।
 
बैठक में कलेक्टर ने रोका छेका प्रबंधन पर चर्चा करते हुए मवेषियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देष दिये तथा गौठानों में चारा हेतु फेंसिंग के किनारे नेपियर घास लगाने की जानकारी ली। उन्होंने लोक सेवा गारंटी के अंतर्गत समय सीमा में आवेदन पत्रों के निराकरण सुनिष्चित करने को कहा। इसी तरह उन्होंने कोविड-19 हास्पिटल, वन अधिकार पट्टा, अंग्रेजी माध्यम के स्कूल निर्माण आदि की जानकारी ली। इस अवसर पर मनेन्द्रगढ वनमंडलाधिकारी, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तुलिका प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook