ब्रेकिंग न्यूज़

 संयुक्त संचालक ने ली शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक, बोर्ड परीक्षा के बेहतर परिणाम के लिए रणनीति बनाकर प्रयास करें: श्री के. कुमार
बलरामपुर :  लोक शिक्षण संचालनालय सरगुजा संभाग के संयुक्त संचालक श्री के. कुमार ने जिले के शिक्षा विभाग की आवश्यक बैठक लेकर अध्ययन, अध्यापन की स्थिति व बोर्ड परीक्षा की तैयारी की गहन समीक्षा की। उन्होंने बोर्ड परीक्षा के बेहतर परिणाम को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा जिले में किये जा रहे कार्यों पर संतोष जाहिर करते हुए बेहतर परिणाम बनाने के लिए आवश्यक रणनीति बनाकर गंभीर प्रयास करने की बात कही।

पुराना जिला पंचायत के आडिटोरियम भवन में संयुक्त संचालक श्री के. कुमार ने शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक संचालक जिला मिशन समन्वयक, सहायक जिला परियोजना अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, बी.आर.सी. एवं समस्त स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों तथा प्राचार्यों को आगामी बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए परीक्षार्थियों का पाठ्यक्रम रिवीजन कराने के साथ ही प्रश्नों को ज्यादा से ज्यादा हल कराने के निर्देश दिये।

साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त क्लास लगाकर विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी करायें। श्री कुमार ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में अध्ययन अध्यापन की व्यवस्था पर निगरानी रखने तथा स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति समय पर सुनिश्चित करने व परीक्षा से पूर्व कोर्स पूरा कराने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने मध्यान्ह भोजन, छात्रवृत्ति, जाति प्रमाण पत्र, चिरायु स्वास्थ्य परीक्षण, किचन गार्ड, पंचायत संवर्ग कर्मचारियों के संविलियन तथा उनके सेवा पुस्तिका संधारण की स्थिति की भी समीक्षा की। जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी. एक्का ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook