ब्रेकिंग न्यूज़

 कोरिया : कलेक्टर की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

कोरिया 7 जुलाई : कलेक्टर श्री एस.एन.राठौर की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रोरेट के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने प्रदेष के नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की अध्यक्षता में कल 8 जुलाई को आयोजित जिला खनिज संस्थान न्यास के शासी परिषद की बैठक के पूर्व सभी आवष्यक तैयारियां पूर्ण करने संबंधित विभाग प्रमुखों को निर्देषित किया। उन्होंने कहा कि बैठक में जिला खनिज संस्थान न्यास के कार्यों की प्रगति एवं भौतिक-वित्तीय स्थिति की समीक्षा की जायेगी तथा नये कार्यों पर प्रस्ताव भी पारित किया जायेगा।

बैठक में कलेक्टर ने वृक्षारोपण के संबंध में वन मंडल बैकुण्ठपुर एवं मनेन्द्रगढ के अधिकारियों से राम वन गमन मार्ग पर वृक्षारोपण करने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राम वन गमन मार्ग के षुरूआती बिंदु हरचैका से पौधरोपण किया जाये। उन्होंने वन विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों जिला पंचायत, होर्टिकल्चर आदि से भी वृक्षारोपण पर चर्चा की। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को होर्टिकल्चर विभाग से समन्वय कर आंगनबाडियों में मुनगा एवं अन्य फलदार पौधे लगाने के निर्देष दिये। कलेक्टर ने होर्टिकल्चर विभाग के अधिकारी से जिले में बनायी गयी सभी नर्सरी की जानकारी ली। संबंधित विभाग के अधिकारी ने मनेन्द्रगढ में नर्सरी निर्माण का सुझाव दिया। जिस पर कलेक्टर ने नर्सरी बनाये जाने के निर्देष दिये।

बैठक में कलेक्टर ने पीडीएस एवं नान विभाग से राषन दुकानों में भण्डारण की जानकारी प्राप्त की एवं षेश बची दुकानों में षीघ्र भण्डारण पूर्ण करने के निर्देष दिये। इसी तरह उन्होंने धान संग्रहण एवं उपार्जन केंद्रों में चबूतरा निर्माण की भी जानकारी ली। बैठक में कलेक्टर ने चालू मानसून के दौरान अब तक हुई वर्शा तथा कृशि विभाग के अधिकारी से फसल बुआई व रोपाई की जानकारी प्राप्त की। संबंधित अधिकारी ने बताया कि जिले में फसल बुआई का कार्य 21 प्रतिषत पूर्ण हो गया है। इसी तरह उन्होंने योग भवन, फिष एक्वेरियम एवं हाउसिंग बोर्ड के तहत बन रहे षासकीय आवासों की भी जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर ने जिले में पर्यटन को बढावा देने की संभावनाओं पर भी चर्चा की। इस अवसर पर बैकुण्ठपुर एवं मनेन्द्रगढ वनमंडलाधिकारी, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तुलिका प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook