ब्रेकिंग न्यूज़

 बलरामपुर : समय-सीमा की बैठक सम्पन्न, लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में करें निराकरण: प्रभारी कलेक्टर श्री हरीष एस.

बलरामपुर 07 जुलाई : संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरीष एस. ने कार्यालय प्रमुखों के साथ विभाग द्वारा संचालित महत्पूर्ण योजनाओं की समीक्षा करते हुए समय-सीमा में लंबित प्रकरणों पर चर्चा कर उसको जल्द निराकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने क्वारेंटीन सेंटर में शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा। क्वारेंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी श्रमिकों तथा सामान्य प्रवासियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। प्रभारी कलेक्टर श्री हरीष एस. ने जल संसाधन विभाग के लंबित भू-अर्जन की प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने को कहा। उन्होंने पंचायत स्तर पर वसूले जाने वाले विभिन्न राशियों की वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने की बात कही।

प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरीष एस. ने बैठक में कार्यालय प्रमुखों से समय-सीमा में लंबित प्रकरणों पर विभागवार अधिकारियों से चर्चा करते हुए जल्द निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि क्वारेंटीन सेंटर में शासन के नियमों का किसी भी रूप में उल्लंघन न हो तथा वहां रह रहे लोगों को सभी जरूरी सुविधाओं के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं भी मुहैया करायी जायें। क्वारेंटीन की अवधि पूर्ण करने तथा जरूरी स्वास्थ्य जांच के पश्चात् ही लोगों को क्वारेंटीन सेंटर से छोड़ा जाए। प्रभारी कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग से निर्माणाधीन कार्यों की जानकारी लेते हुए उसे समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के कार्य शैली के प्रति नराजगी जताते हुए अनुशासित ढंग से कार्य करने को कहा। 

उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को पंचायत स्तर पर वसूले जाने वाले राशि की वसूली जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा उप संचालक पंचायत को वसूली की जानकारी से समय-समय पर अवगत कराने को कहा। प्रभारी कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी नरवा, गरूवा, घुरूवा एवं बाड़ी योजना की समीक्षा करते हुए स्वीकृत गौठानों के कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने को कहा तथा गौठान निर्माण के दौरान गौठान और चारागाह के बीच की दूरी को न्यूनतम रखने के निर्देश दिये। उन्होंने सुपोषण अभियान के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए अनुविभागीय अधिकारियों को विकासखण्ड स्तर पर बैठक आयोजित कर संचालित गतिविधियों की समीक्षा करने को कहा। सुपोषण अभियान के अन्तर्गत समूहों को भुगतान किये जाने वाले राशि को तत्काल हस्तांतरित करने के निर्देश दिये। प्रभारी कलेक्टर ने उद्यानिकी विभाग से ब्लाक प्लानटेंशन की जानकारी ली। उन्होंने जिला खनिज न्यास मद से स्वीकृत कार्यों के पूर्ण होने की सूचना देने के साथ ही निर्माणाधीन कार्यों को जल्द पूर्ण करने को कहा। बैठक के अंत में उन्होंने अंग्रेजी माध्यमों के स्कूलों के संचालन की तैयारी हेतु प्रवेश प्रक्रिया तथा शिक्षक भर्ती के साथ ही जरूरी व्यवस्थाएं समय सीमा  में पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री विजय कुमार कुजूर, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित सर्व कार्यालय प्रमुख, सर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook