ब्रेकिंग न्यूज़

दुर्ग कोविड अस्पताल में 115 बिस्तरों पर इलाज की सुविधा

 -श्री शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस परिसर में बनाया गया है विशेषीकृत कोविड अस्पताल, अभी 45 मरीज उपचाररत


स्स्थ्य विभाग श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के सहयोग से संचालित कर रहा है अस्पताल
 
 
दुर्ग। 6 जून 2020 दुर्ग/ श्री शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस परिसर स्थित दुर्ग के विशेषीकृत कोविड अस्पताल में 115 मरीजों के इलाज की सुविधा है। इस सर्वसुविधायुक्त अस्पताल में अभी 45 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज के सहयोग से संचालित इस अस्पताल में अभी दुर्ग जिले के आठ, बेमेतरा जिले के पांच, महासमुंद जिले के 12, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के 13 और जांजगीर-चांपा जिले के सात मरीज कोविड-19 के उपचार के लिए भर्ती हैं।
 
इस डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के आईसीयू में 15 और एचडीयू (High-Dependency Unit)  में 35 बिस्तर हैं। 65 सामान्य बिस्तरों पर भी कोविड-19 की इलाज की सुविधा है। यहां भर्ती पुरूष एवं महिला मरीजों को अलग-अलग वार्डों में रखा गया है। आइसोलेटेड 16 बिस्तरों वाले सभी वार्डों में चार-चार स्नानगृह और चार-चार शौचालय हैं। दस बिस्तरों वाले वार्डों में भी चार-चार स्नानगृह और चार-चार शौचालय हैं।
 
अस्पताल प्रबंधन द्वारा पौष्टिकता एवं गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ और मरीजों के लिए एक ही जगह पर भोजन तैयार करवाया जा रहा है। यहां मरीजों को सुबह चाय-नाश्ता, दोपहर और रात के भोजन के साथ ही शाम को चाय-बिस्किट प्रदान किया जा रहा है। मरीजों की शारीरिक और मानसिक तंदुरूस्ती के लिए डॉक्टरों द्वारा रोज योगाभ्यास भी कराया जा रहा है। मरीजों के मनोरंजन के लिए सभी वार्डों में सेट-टॉप बॉक्स और टेलीविजन की व्यवस्था है। यहां स्थापित पब्लिक एड्रेस सिस्टम से मरीज अपनी किसी जरूरत या परेशानी के बारे में कमांड-रूम में बैठे डॉक्टरों को तत्काल सूचित कर सकते हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook