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बेमेतरा जिले में समाधान पेटी और ऑनलाइन 143520 आवेदन मिले

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
इनमें 139535 आवेदन माँग और 4385 शिकायत के संबंध में

एक माह के भीतर करना होगा निराकरण

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में सुशासन को और मजबूती देने के उद्देश्य से ‘सुशासन तिहार 2025’’ का आयोजन किया जा रहा है।, जिसका पहला चरण 8 अप्रैल से 11 अप्रैल तक है । इस दौरान ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में समाधान पेटी के माध्यम से आम नागरिकों से शिकायतें, सुझाव और मांगें प्राप्त किए गए है। इस हेतु बेमेतरा में विशेष तैयारी की गयी है। जिले के ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों, जिला मुख्यालय कार्यालय, तहसील, एसडीएम, जिला पंचायत, जनपद पंचायत आदि स्थलों पर आम जानता की सुविधा के लिए समाधान पेटियां लगायी गई है। इन समाधान पेटियों में आम जन अपनी-अपनी, क्षेत्र की समस्याएं, माँग और शिकायत संबंधी आवेदन बिना संकोच, बिना झिझक के आवेदन कर रहे है।

बेमेतरा जिले में 11 अप्रैल तक समाधान पेटी और ऑनलाइन 143530 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें 139535 आवेदन माँग संबंधी है।वही 4385 शिकायत संबंधी आवेदन है। सबसे ज़्यादा आवेदन बेरला थाना विकासखंडो से और सबसे कम साजा विकासखंड से है।प्राप्त आवेदन संबंधित विभाग को भेजे जा रहे है। संबंधित विभाग अपने स्तर के आवेदनों का एक माह के भीतर निराकरण करना होगा। शासन स्तर के आवेदनों को राज्य शासन को भेजे जाएँगे। कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने आवेदनों का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए है।

सुशासन तिहार -2025 का तीसरा चरण में आगामी 5 मई से 31 मई तक समाधान शिविर आयोजित किए जाएँगे। इन शिविरों में जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और हितग्राहीमूलक योजनाओं के फॉर्म वितरित किए जाएंगे। खंडस्तरीय प्रभारी अधिकारी, अनुभाग, विकासखंड तथा जिला स्तर के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहेंगे। साथ ही जनप्रतिनिधियों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी।“सुशासन तिहार 2025” के माध्यम से अधिकारी आमजन की समस्याओं का समाधान तत्परता से करेंगे।
 

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