ब्रेकिंग न्यूज़

 दुर्ग : संपत्तिकर जमा करने रविवार को भी पहुंचे करदाता, 100 से अधिक लोगों ने जमा किया अपना टैक्स, जून और जुलाई में संपत्तिकर में मिलेगी 5 प्रतिशत की छूट

दुर्ग 31 मई : नगर पालिक निगम भिलाई के मुख्य कार्यालय सहित जोन कार्यालयों में आज संपत्तिकर जमा करने करदाता पहुंचे और 100 से अधिक लोगों ने अपना टैक्स जमा किया। पिछले वित्तीय वर्ष का संपत्तिकर जमा करने वाले करदाता कम ही दिखे, शासन के आदेश अनुसार आज दिन रविवार को तिथि समाप्त हो रही है, यदि किसी प्रकार का आदेश शासन स्तर से प्राप्त नहीं होता है तो पिछले वर्ष के बकायादारो से अतिरिक्त अधिभार सहित शास्त्ती का शुल्क लिया जाएगा। आज रविवार को जब तक करदाता मुख्यालय के कैंपस के भीतर मौजूद रहे तब तक उनसे टैक्स जमा किया गया। टैक्स जमा करने आने वाले करदाताओं को सोशल डिस्टेंस के तहत मुख्य प्रवेश द्वार के समीप कुर्सियों में जगह दी गई है, ताकि कतार लगाने की आवश्यकता न हो और बारी बारी से उन्हें टैक्स जमा करने के लिए टैक्स काउंटर में बुलाया जा सके, इसके लिए स्पैरो के कर्मचारी मौजूद रह। निगम के सुरक्षाकर्मी सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने की व्यवस्था संभाल रहे है। आने वाले करदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है तथा हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

महिलाओं और बुजुर्गों को दी गई प्राथमिकता आज कुछ महिलाएं और सीनियर सिटीजन भी टैक्स जमा करने के लिए पहुंचे जिन्हें प्राथमिकता के तौर पर तवज्जो देते हुए पहले टैक्स जमा कराया गया। पूरे निगम की बात करें तो संपत्ति कर जमा करने के लिए है छः काउंटर खोले गए है इसके अलावा डोर टू डोर कलेक्शन एवं ऑनलाइन भी जमा किया जा रहा है। माह जून और जुलाई में संपत्ति कर में 5 प्रतिशत की छूट माह जून और जुलाई में संपत्तिकर जमा करने वाले करदाताओं को 5 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी, जिसका फायदा इस वित्तीय वर्ष के टैक्स पेई को मिलेगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook