ब्रेकिंग न्यूज़

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस वृद्धजनों को शॉल, श्रीफल भेंट कर किया गया सम्मानित

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

कोरिया : आज जिला पंचायत के मंथनकक्ष में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया गया। जिलास्तरीय सम्मान समारोह में वृद्धजनों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मागांधी व छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र में दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। ततपश्चात वृद्धजनों को तिलक रोली लगाकर पुष्पमाला पहनाया गया एवं शॉल, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया तथा जरूरतमंदों को छड़ी भी उपलब्ध करायी गई।

इस अवसर पर जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह ने कहा कि वरिष्ठ नागरिको को सम्मान एक दिन नही अपितु जीवनभर करना चाहिए। वरिष्ठ नागरिकों के अथक परिश्रम के पश्चात एक नई पीढ़ी का निर्माण होता है, नई पीढ़ी को संस्कारवान बनाने में वरिष्ठ जनों का योगदान रहता है। हमारी संस्कृति में बुजुर्गों का आदर करना और उनसे मार्गदर्शन लेना एक प्राचीन परंपरा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने वृद्धजनों की सेवा और देखभाल के लिए तत्पर रहना चाहिए, क्योंकि उनका आशीर्वाद और अनुभव हमारे जीवन को सही दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसी प्रकार अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने उदबोधन में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करने तथा उनके अनुभव का अनुसरण करने  की बात कही गई।

इस दौरान वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। चिकित्सकों द्वारा सभी का स्वास्थ्य परीक्षण जैसे शुगर, रक्तचाप, कान की जांच एवं घुटने आदि की जांच कर उन्हें आवश्यक परामर्श एवं निःशुल्क दवाईया उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री वेदान्ती तिवारी, सदस्य श्रीमती वंदना राजवाड़े, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती कुसरो, जिला पंचायत सीईओ डॉ. अषुतोष चतुर्वेदी, सहित क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनीधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook