ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मद्यपान निषेध सप्ताह का आयोजन

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

कोरिया : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2024 तक मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस सप्ताह के दौरान मद्यपान एवं अन्य मादक द्रव्यों/पदार्थों तथा नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम हेतु समुदाय में व्यापक जनमत विकसित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मद्य निषेध सप्ताह के दौरान नशा मुक्ति संबंधित संदेश दीवार में प्रदर्शित एवं पेंटिंग का आयोजन किया जाएगा।
 
तंबाकू, बीडी सिगरेट, शराब एवं अन्य नशीले पदार्थों से होने वाले शारीरिक दुष्प्रभावों के संबंध में अस्पताल परिसर में पोस्टर एवं नर्सिंग स्टाफ के माध्यम से जनगाजरूकता रैली, का आयोजन किया जएगा। इसी प्रकार नषे के विरूद्ध युद्ध कार्यक्रम का आयोजन एवं महिलाओं को नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में अवगत कराना, भारत माता वाहिनी के सदस्यों के माध्यम से नशामुक्ति जनजागरूकता रैली, नशामुक्ति संबंधित होर्डिंगस, जिले के समस्त महाविद्यालयों में मद्य निषेध सप्ताह के मध्य व्याख्यान संकल्प कर शपथ एवं भाषण कार्यक्रम आयोजित की जाएगी।
 
कन्या महाविद्यालय द्वारा नशा निषेध संबंधित नुक्कड़ नाटक का आयोजन बाजार चौक छिन्दडाड़ में किया जाएगा। मद्य निषेध सप्ताह के दौरान विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत जमगहना एवं उमझर तथा विकासखण्ड सोनहत के ग्राम पंचायत सुन्दरपुर में नशा मुक्ति जन जागरूकता हेतु विभिन्न खेल एवं एनएसएस/स्काउट गाइड/उमावि के छात्रों के द्वारा मद्य निषेध जन जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook