ब्रेकिंग न्यूज़

अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए करें लगातार कार्रवाई - कलेक्टर श्रीमती त्रिपाठी

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

कोरिया : कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नार्को समन्वय केंद्र (एनसीओआरडी) और समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित नशा मुक्त भारत अभियान की जिला स्तरीय बैठक की सम्पन्न हुई। इस बैठक में अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम और नशा मुक्ति के लिए विभिन्न विभागों को सख्त निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्रीमती त्रिपाठी ने जिला खाद्य एवं औषधि नियंत्रण अधिकारी को निर्देशित किया कि वे नियमित रूप से मेडिकल स्टोर्स की जांच करें, जहां बिना डॉक्टर के पर्चे के नशीली दवाइयां बेची जा रही हैं। उन्होंने ऐसे मेडिकल स्टोर्स को चिन्हित कर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी निर्देशित किया गया कि वे अवैध नशीली दवाओं के विक्रय और परिवहन पर नजर रखें और समय-समय पर मेडिकल स्टोर्स जांच करें। कलेेक्टर ने पटना क्षेत्र में अवैध नशीली दवाओं के विक्रय संभावनाओं को देखते हुए वहां लगातार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही शिक्षण संस्थाओं के आस-पास लगने वाले पान ठेला पर भी कार्यवाही करने को कहा।

कलेक्टर ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत मादक पदार्थों के उपयोग से होने वाली हानियों के बारे में जागरूकता लाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने ऐसे क्षेत्र जहां अधिकतर लोग नशा पान करते है वहां जन जागरूकता लाने हेतु नशा मुक्ति से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि जनभागीदारी और जन जागरूकता के माध्यम से आम लोग नशे के खिलाफ आगे आएं और लोगों को नशे के नुकसान के बारे में जागरूक करें। उनहोंने पुलिस विभाग से आए अधिकारियों को नशेड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर बैकुंठपुर अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती दीपिका नेताम, डिप्टी कलेक्टर श्री उमेश पटेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रशांत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जितेन्द्र गुप्ता, उप संचालक समाज कल्याण श्री अलोक भवाल, ड्रग्स इंस्पेक्टर श्री अलोक मिंज, जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ए. पन्ना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook