ब्रेकिंग न्यूज़

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का अंतिम रिहर्सल सम्पन्न

 26 जनवरी को होंगे रंगारंग कार्यक्रम

        जशपुरनगर 24 जनवरी 2020/ जशपुरनगर में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के कार्यक्रमों का अंतिम रिहर्सल आज सुबह रणजीता स्टेडियम में हुआ। इस अवसर पर कलेक्टर श्री निलेष कुमार महादेव क्षीरसागर ने मुख्य अतिथि की भूमिका में निभाई। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पुलिस अधीक्षक के साथ जिप्सी पर सवार होकर परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली। इस अवसर मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय, एसडीएम श्री दशरथ राजपूत सहित सभी विभागांे के जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी तथा विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओ के प्राचार्य, शिक्षक, छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अंतिम रिहर्सल में कुल 15 प्लाटूनों ने भाग लिया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा व्यायाम प्रदर्शन तथा देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
यहां यह उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह रणजीता स्टेडियम में होगा। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अंतिम रिहर्सल के दौरान प्रत्येक कार्यक्रम का अवलोकन करने के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश  भी दिए। उन्होंने ग्राउण्ड की साफ-सफाई, रंग-रोगन, मंच एवं बैठक व्यवस्था, मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति का अवलोकन किया।
26 जनवरी गणतंत्र दिवस मुख्यसमारोह में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं संस्कृति मंत्री और जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमरजीत भगत प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। मुख्यअतिथि द्वारा इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन भी किया जाएगा। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। कार्यक्रम में विशिष्ट उपलब्धियों के लिए लोगों को पुरस्कृत एवं सम्मानित भी किया जाएगा।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook