ब्रेकिंग न्यूज़

जनदर्शन में कलेक्टर श्री शर्मा ने सुनी लोगों की समस्याएं मिले 46 आवेदन
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
नागरिकों की समस्याओं का समाधान शीघ्रता से करने के दिए निर्देश
 
बेमेतरा : कलेक्ट्रेट में प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले 46 आवेदको ने अपनी समस्याओं, मांगो और शिकायतों से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने जनदर्शन में आम जनता की समस्याएं सुनीं और उनके समाधान के लिए संबंधित विभाग को तुरंत निर्देश जारी किए। इस जनदर्शन में लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं, जैसे पानी, बिजली, सड़क, और सरकारी योजनाओं से संबंधित मुद्दों को उठाया। कलेक्टर ने अधिकारियों को इन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से करने का आदेश दिया। जनदर्शन का उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करना और सरकारी सेवाओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित करना है। 

जनदर्शन मे आने वाले सभी लोगों की समस्या और उनके समाधान का निराकरण भी किया जाता है। आज के जन चौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गौर से सुना और संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर और समक्ष बुलाकर संबंधित आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। कुछ आवेदन मौके पर ही निराकरण किए गए। आज के जन चौपाल में 46 आवेदन विभिन्न शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित थे जिन्हे संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण हेतु भेजा गया। जन चौपाल में दूरदराज के गांवों से अपनी समस्याओं के समाधान हेतु पहुँचे लोगों में से तहसील बेरला के ग्राम मोहभट्ठा के समस्त ग्रामवासी ने आम रास्ता को मरम्मत करने के संबंध में आवेदन दिया। 

तहसील बेमेतरा ग्राम खंडसरा के निवासी मदीना बेगम ने महतारी वंदन योजना के अंतर्गत राशि प्रदाय करने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील बेमेतरा ग्राम कुसमी निवासी नीरा वर्मा ने ग्राम कुसमी के वार्ड नं. 04 गली का रास्ता बंद होने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील नांदघाट ग्राम टेमरी निवासी कुंजबिहारी साहू ने बटवारे की जमीन का हिस्सा न मिलने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील साजा ग्राम बासीन के समस्त ग्रामवासी ने आम रास्ता (कृषि कार्य हेतु आने जाने वाले रास्ते) पर किये जा रहें अतिक्रमण को रोकने तथा आम रास्ता सुलभ करने के संबंध में आवेदन दिया।
 
इसी तरह नाली के गंदा पानी की नकासी के संबंध में तहसील बेमेतरा के ग्राम तेलईकुड़ा के समस्त ग्रामवासीयों ने आवेदन दिया, तहसील थानखम्हरिया ग्राम किरकी निवासी सतन वर्मा ने सोनूग्राफी कराने के संबंध में, अतिक्रमण हटाने, नामांतरण करने, आर्थिक सहायता प्रदान करने आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर एडीएम अनिल वाजपेयी, डिप्टी कलेक्टर दिव्या पोटाई सहित संबधित अधिकारी उपस्थित थे।
 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook