ब्रेकिंग न्यूज़

जिला स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव में शामिल हुए विधायक श्री भईयालाल राजवाडे़
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
श्री राजवाड़े ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के संदेश का किया वाचन
 
नवप्रवेशी बच्चों को तिलक, फूल माला, मिठाई के साथ कराया गया शाला प्रवेश, गणवेश, पाठ्य पुस्तकों तथा सायकल का किया गया
वितरण
 
कोरिया : शिक्षा सत्र 2024-25 के शुभारंभ एवं शाला प्रवेशोत्सव के अवसर पर आज स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय खरवत में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन विधायक श्री भईयालाल राजवाडे़ के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती तथा छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र में दीप प्रज्ज्वलन कर तथा राज्य गीत के साथ किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को तिलक लगाकर, माला पहनाकर तथा उन्हें मिठाई खिलाकर शाला प्रवेश कराया। इस मौके पर नवप्रवेशी स्कूली बच्चों को गणवेश तथा पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया।
 
 
शाला प्रवेशोत्सव के अवसर पर क्षेत्र के विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के संदेश का वाचन किया। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने अपने संदेश में कहा कि 26 जून से नए शिक्षा सत्र 2024-25 का आगाज हो रहा है। आप सभी के सहयोग से छत्तीसगढ़ में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व एवं क्रांतिकारी परिवर्तन लाना है, ताकि हमारे राज्य के बच्चे वैश्विक परिवेश में पहचान स्थापित कर सके। 

इस कार्य में आप सभी की भूमिका अपेक्षित है। शाला प्रवेश उत्सव के पावन अवसर पर आप एवं आपके साथी सक्रिय सहभागिता निभाएं ताकि हमारे बच्चे आप लोगों से प्रेरणा ले सकंे एवं मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप सभी कक्षाओं में बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करना है। अलाभान्वित समूह के बच्चों को समुचित शिक्षा प्रदान किया जाना है। इस दृष्टिकोण से हम सभी शालाओं में बुनियादी सुविधा एवं शिक्षकों की उपलब्ता निश्चित कर रहे हैं।
 
शिक्षा की राह में आने वाली बाधा को हम सब मिलकर दूर करेंगे। राज्य में विद्यालयीन शिक्षा के क्षेत्र में समस्त अधोसंरचनाएं, सुविधाओं का विकास सरकार की पहली प्राथमिकता है। शिक्षा की गुणवत्ता विकास के लिए आवश्यक प्रयास, तत्परता से किया जाएगा। इस महाभियान में आपका सहयोग अमूल्य होगा। हम अपने बच्चों का भविष्य बहुत ही खूबसूरती से सवारेंगे। शिक्षा को रोजगारोन्मुखी बनाने की दिशा में अभियान चलाएंगे। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लक्ष्यों को हम सभी समच्वित प्रयास से प्राप्त करेंगे।

इस अवसर पर क्षेत्रिय विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने नव प्रवेषी बच्चों सहित विद्यालय के अन्य बच्चों को नए षिक्षा सत्र के शुभारंभ पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार की मंषा है कि षिक्षा से कोई भी वंचित न रहें इसके लिए सरकार ने गांव-गांव में स्कूल खोला है। उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं से नियमित स्कूल आने एवं अच्छी पढ़ाई कर आगे बढने को कहा। श्री राजवाड़े ने 10वीं-12वीं की परीक्षा में राज्य स्तर पर टॉप टेन में आने वाले विद्यार्थियों को 50-50 हजार रूपये की राषि देने की घोषणा की। इस अवसर पर विधायक श्री भईयालाल राजवाडे़ एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कक्षा 9वीं में प्रवेश लेने वाली नवप्रवेशित छात्राओं को सरस्वती सायकिल योजना के तहत सायकल का वितरण किया गया।
 
कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, नगर पालिका बैकुण्ठपुर अध्यक्ष श्रीमती नमिता शिवहरे, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती आषा साहू, ग्राम पंचायत खरवत सरपंच श्रीमती आनंदी सोनपाकर, गणमान्य नागरिक श्री कृष्ण बिहारी जायसवाल, श्री शैलेश शिवहरे, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जितेन्द्र गुप्ता सहित विद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षक, अभिभावक तथा स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook