ब्रेकिंग न्यूज़

जिले के सभी स्कूलों में मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
नवप्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर एवं लड्डू खिलाकर किया गया स्वागत
 
बलरामपुर : बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में शैक्षणिक सत्र 2024-25 प्रारम्भ हुआ। जिसके तहत जिले के सभी स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न स्कूलों में जा कर नव प्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर व लड्डू खिलाकर शाला प्रवेश कराया। इसी कड़ी में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर श्री अमित श्रीवास्तव ने प्राथमिक शाला बरियाडीह पहुंचकर बच्चों के साथ शाला प्रवेश उत्सव मनाया। इस दौरान उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन कर अच्छी पढ़ाई करने को कहा। इसी प्रकार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज श्री देवेन्द्र प्रधान ने एकलव्य आवासीय विद्यालय रामानुजगंज पहुंचकर शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुए।
 
उन्होंने नव प्रवेशी बच्चों को तिलक लगाकर व लड्डू खिलाकर शाला प्रवेश कराया। साथ ही बच्चों को पढ़ाई में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों का वितरण भी किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी देश के भविष्य हैं और उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने जिले का नाम रौशन करें। उन्होंने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के सुनहरे भविष्य एवं अच्छे प्रदर्शन के पीछे निश्चित तौर पर आप लोगों का विशेष योगदान होता है। इसलिए आप सभी बच्चों को लगन एवं पूर्ण निष्ठा से पढ़ाएं। उन्होंने विभिन्न स्कूलों में जा कर शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुए और स्कूलों का अवलोकन कर साफ-सफाई, पुस्तक वितरण, पेयजल, शौचालय की जानकारी ली।

इसी कड़ी में शिक्षा सत्र प्रारंभ के पहले दिन जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. डी.एन. मिश्रा के द्वारा विकासखण्ड बलरामपुर के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित रहेे। उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों के पालकों से सम्पर्क कर शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करे, और शुरू से ही कार्ययोजना बनाकर नियमित अध्यापन करायें तथा बच्चों का साप्ताहिक टेस्ट लेकर मूल्यांकन कर कमजोर बच्चों को शुरू से ही उपचारात्मक शिक्षण देवें। साथ ही श्री रामप्रकाश जायसवाल, जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा बलमरापुर के द्वारा विकासखण्ड बलरामपुर के द्वारा संकुल केन्द्र का निरीक्षण किया गया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook