ब्रेकिंग न्यूज़

जनदर्शन में कलेक्टर श्री शर्मा ने सुनी लोगों की समस्याएं
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
विभिन्न शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित 44 आवेदन प्राप्त हुए
 
बेमेतरा : कलेक्टोरेट में प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आने वाले 44 आवेदको ने अपनी समस्याओं, मांगो और शिकायतों से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। जन चौपाल मे आने वाले सभी लोगों की समस्या और उनके समाधान का निराकरण भी किया जाता है।
 
आज के जन चौपाल में कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गौर से सुना और संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर और समक्ष बुलाकर संबंधित आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। कुछ आवेदन मौके पर ही निराकरण किए गए। आज के जन चौपाल में 44 आवेदन विभिन्न शिकायत एवं समस्याओं से संबंधित थे जिन्हे संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण हेतु भेजा गया। 

जन चौपाल में दूरदराज के गांवों से अपनी समस्याओं के समाधान हेतु पहुँचे लोगों में से तहसील बेमेतरा के ग्राम मंजगांव निवासी मिलाप दास ने निजी जमीन की रजिस्ट्री कराकर राशि हड़पने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील बेमेतरा ग्राम मरजादपुर के समस्त ग्रामवासी ने गांव के गली रोड को सीमेंट्रीकरण करने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील बेमेतरा ग्राम भुरकी निवासी चंद्रिका प्रसाद घृतलहरे ने विगत वर्षो से लगातार नहर पार पूरी तरह सफाई नहीं करने और सीमेंट्रीकरण के संबंध में आवेदन दिया। 

तहसील थानखम्हरिया ग्राम हरदास निवासी टेकराम साहू ने पी.एम. जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत घर में नल कनेक्शन नही लगाने के संबंध में आवेदन दिया। तहसील नवागढ़ ग्राम अंधियारखोर त्रिलोक कुमार ध्रुव ने ग्राम पड़कीडीह के लगानी जमीन के सामने कब्जा कर रास्ता बंद करने के संबंध में आवेदन दिया।
 
इसी तरह मुआवजा राशि दिलाये जाने के संबंध में तहसील दाढ़ी ग्राम दमईडीह नजरू, तहसील नांदघाट ग्राम बुंदेला निवासी टेकेन्द्र कुमार ने आर बी.सी. 6-4 के तहत राशि भुगतान के संबंध में, अतिक्रमण हटाने, नामांतरण करने, आर्थिक सहायता प्रदान करने आदि के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री टेकचंद अग्रवाल, एडीएम अनिल वाजपेयी, संयुक्त कलेक्टर अंकिता गर्ग सहित संबधित अधिकारी उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook