ब्रेकिंग न्यूज़

साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सभी स्कूलों में शाला प्रवेशोत्सव मनाया जाए - कलेक्टर श्री मलिक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
महासमुंद : कलेक्टर श्री प्रभात मलिक ने आज समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने 26 जून से २ारू होने वाले शाला प्रवेशोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि पालक, समुदाय और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में शाला स्तर पर प्रवेशोत्सव मनाया जाए इसके लिए आवश्यक तैयारी कर लेवें। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों में निःशुल्क पाठ्य पुस्तकें और गणवेश भी वितरित किया जाए। जिला मिशन समन्वयक श्री चंद्राकर ने बताया कि 26 से 30 जून तक प्रत्येक शालाओं में शाला प्रवेशोत्सव का आयोजन किया जाएगा तथा ब्लॉक स्तर पर प्रवेशोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए तैयारी कर ली गई है।

कलेक्टर ने मातृत्व वंदना योजना के अंतर्गत ऐसे महिलाओं के नाम जोड़ने कहा है जो किसी कारणवश पात्र होते हुए भी छूट गए हैं। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह आयुष्मान की संख्या में प्रगति लाएं। कलेक्टर ने राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए ग्राम पंचायत सचिवों से तालमेल बिठाकर छूटे हुए हितग्राहियों का 30 जून तक की स्थिति में नवीनीकरण करने के निर्देश दिए हैं।
 
कलेक्टर श्री मलिक ने सभी विभागीय अधिकारियों को केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं की अद्यतन जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। अतः सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा खाद बीज भण्डारण और वितरण की जानकारी ली गई। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी श्री उमेश साहू सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook