ब्रेकिंग न्यूज़

नवनिर्माण न्यायिक कर्मचारी आवासीय परिसर भवन में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
बेमेतरा : छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, बिलासपुर के आदेशानुसार एवं अध्यक्ष / प्रधान जिला न्यायाधीश श्री वृजेन्द्र कुमार शास्त्री जी के मार्गदर्शन में व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बेमेतरा के निर्देशन में पर्यावरण संरक्षण अधिनियम "प्रबंधन" के तहत नव निर्माण न्यायिक आवासीय परिसर भवन सिंघौरी, जिला बेमेतरा में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण हेतु न्यायिक कर्मचारियों के साथ अधिक से अधिक पौधा लगाकर वृक्षारोपण किया गया।
 
साथ ही पैरालिगल वॉलिटियर्स एवं न्यायिक कर्मचारियों के द्वारा आस-पास के लोगों को बताया गया कि कोई भी व्यक्ति अपने द्वारा उत्पन्न ठोस कचरे को अपने परिसर के बाहर सडको, खुले सार्वजनिक स्थल पर, नाली में या जलीय क्षेत्रों में ना फेंके, न जलाये अथवा न दफनायें व पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाये। 

साथ ही उन्हें गीला कचरा और सूखा कचरा अलग-अलग करवाने के लिए और वृक्षारोपण के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम के पश्चात् पैरालीगल वॉलिंटियर्स द्वारा आगामी नेशनल लोक अदालत 13 जुलाई 2024 के संबंध में पाम्प्लेट वितरण कर विधिक जागरूता शिविर आयोजन किया गया।
 
उक्त शिविर पर लोगों को बताया गया कि नेशनल लोक अदालत के माध्यम से न्यायालय में राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरणों धारा 138 पराकम्य लिखित अधिनियम, मोटरयान दुर्घटना दावा प्रकरण, बैंक रिकवरी प्रकरण, सिविल प्रकरण, प्री-लिटिगेशन प्रकरण का निराकरण के संबंध में जानकारी दिया गया |

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook