ब्रेकिंग न्यूज़

अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस का आयोजन 26 जून को
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक विभिन्न माध्यमों से नशापान के दुष्परिणामों को बताते हुए चलाया जाएगा जन जागरूकता अभियान
 
बलरामपुर ; नशापान करने की प्रवृत्ति पर प्रभावी नियंत्रण तथा समाज में नशामुक्ति के पक्ष में सकारात्मक वातावरण निर्मित करने के लिए 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस का आयोजन किया जाएगा। नशापान करने की प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए समुदाय में जागरूकता सृजन करने की अनिवार्यता के दृष्टिगत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
 
जिले को नशामुक्त बनाने एवं इसके प्रति व्यापक रूप से जन जागरूकता लाने कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने संबंधित विभागों को अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस का व्यापक प्रचार-प्रसार कर नशापान के विरुद्ध जन जागरूकता लाने निर्देश दिए।नशा निवारण दिवस जनसामान्य की सहभागिता से रैली का आयोजन किया जाएगा।
 
विद्यालय, महाविद्यालय, विद्यालयों में नशामुक्ति पर केन्द्रित चित्रकला, भाषण, गीत, नृत्य, नाटक, स्लोगन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन के साथ ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक विभिन्न माध्यमों से नशापान के दुष्परिणामों का प्रचार-प्रसार, निवारक शिक्षा आदि कार्यक्रमों का आयोजन एवं नशामुक्ति पर केन्द्रित सेमिनार, गोष्ठियां, सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि का आयोजन सहित नशा तथा एड्स प्रभावी क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook