ब्रेकिंग न्यूज़

छात्रावास अधीक्षकों की समीक्षा बैठक सम्पन्न
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने से पहले सभी आवश्यक तैयारियां करें सुनिश्चित - कलेक्टर श्री एक्का
 
बलरामपुर : कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में छात्रावास अधीक्षकों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने जिले में संचालित आश्रम-छात्रावासों में नए शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के पूर्व तैयारी की समीक्षा करते हुए शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। छात्रावास, आश्रमों में स्वच्छता, साफ-सफाई, पंजी का नियमानुसार संधारण, छात्र-छात्राओं के उपयोग हेतु प्रदत्त सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर ने मीनू के आधार गुणवत्तापूर्ण भोजन के साथ प्रतिमाह निर्धारित दिवसों में बच्चों का अवश्य रूप से स्वास्थ्य जांच करने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री एक्का ने सभी अधीक्षक/अधीक्षिकाओं को अपने छात्रावास स्थल पर ही रहकर एक पालक की भूमिका में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करते हुए छात्रावास संचालित करने को कहा। कलेक्टर ने मंडल संयोजक को छात्रावासों का नियमित मॉनिटरिंग और बेहतर संचालन सुनिश्चित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने एकलव्य आवासीय परिसर के प्राचार्यों से कक्षा 10वीं एवं 12वीं के बोर्ड परिणामों की भी समीक्षा कर नए शैक्षणिक सत्र से शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त और बेहतर करने तथा सुधार करते हुए गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया।
बैठक में सहायक आयुक्त श्री राकेश सोनी, सहायक संचालक सुश्री समीक्षा जायसवाल, एकलव्य आवासीय विद्यालयों के प्राचार्य, समस्त मंडल संयोजक व जिले के सभी अधीक्षक-अधीक्षिका उपस्थित रहे।

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook