ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारीयों और विभागीय कामकाज की समीक्षा बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
भू-अर्जन और राजस्व संबधी सभी प्रगतिरत कार्य 15 दिवस के भीतर पूर्ण करें - कलेक्टर
 
बेमेतरा : कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने आज शुक्रवार को कलेक्टोरेट के दिशा सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज एवं तहसीलवार कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने भू- अर्जन, मुआवजा भुगतान, राजस्व प्रकरण, आयुक्त कार्यालय से मिले आवेदन, कलेक्टर जनदर्शन, पोर्टल से मिले आवेदनों की भी समीक्षा की। उन्होने कहा कि किसानों की समस्याओं को सुने एवं निदान भी करें। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का सत्यापन करें उनके द्वारा दी जाने वाली राशि को 15 दिवस के भीतर पूर्ण करें ।
 
उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारियों का सीधा संबंध किसानों से होती है। किसानों की अधिकांश समस्याएं नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन की होती है। उन्होंने किसानों की लंबित नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के प्रकरणों को यथाशीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में राजस्व अधिकारियों को सख्त हिदायत देते कहा कि आमजनों से लेकर किसानों को राजस्व संबंधी काम होते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी प्रकरणों के निराकरण में बेहद गंभीरता और संवेदनशीलता का परिचय देते निर्धारित समय में राजस्व प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। 

कलेक्टर श्री शर्मा ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव के लिए परिसिमन की चर्चा की और तहसीलदारों को निर्देश दिए | कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा की आम जनता का राजस्व विभाग के प्रति विश्वास बढ़े इस बात का विशेष ध्यान रखें। आम जनता के साथ कुशल व्यवहार रखें और सहानुभूति पूर्वक उनकी समस्याओं को सुनने के साथ ही नियमानुसार कार्रवाई करें। अनावश्यक रूप से किसी भी प्रकरण को लंबित न रखें।
 
कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को समय-समय पर फील्ड में जाकर आम जनता के साथ भेंट मुलाकात करने और उनकी समस्याओं को सुनने के साथ ही यथोचित निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधीश ने कहा की प्रकरणों की सुनवाई के लिए आम जनता व किसानों को राजस्व न्यायलय आना होता है, ऐसे प्रकरण की सुनवाई में हितग्राही कों सुनने का पूरा मौका दें। एक ही प्रकरण की सुनवाई के लिए बार-बार राजस्व न्यायलय न बुलाया जाए।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook