ब्रेकिंग न्यूज़

जिले में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक सम्पन्न
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
 
कोरिया : कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह व पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था के संबंध में विस्तृत चर्चा की। बैठक में जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने, अप्रिय स्थिति निर्मित न होने, अपराधिक व असामाजिक गतिविधियों पर रोक, धार्मिक वैमनस्यता को रोकने के लिए कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि जिले में किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करना सुनिश्चित करें जिससे समय पर कार्यवाही की जा सकें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक समाज के धार्मिक स्थलों को चिन्हित कर ,समाज प्रमुखों से सतत सम्पर्क करते हुए समाज प्रमुखों की बैठक ले। कलेक्टर ने धार्मिक स्थलों पर छेड़छाड़ करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान पर अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार ने सूचना के रियल टाइम शेयरिंग के लिए बीट सिस्टम एक्टिव करते हुए बीट स्तर पर जिम्मेदारी तय करने और हर स्तर पर राजस्व और पुलिस अधिकारियों में बेहतर संपर्क और समन्वय की बात पर जोर दिया। एसपी ने बलवा ड्रिल अभ्यास की तैयारी हेतु आर.आई को निर्देशित करते हुए बताया कि इस सप्ताह ही इसका संयुक्त अभ्यास किया जाएगा। इसके साथ ही समाज के सभी तबकों से पुलिस मित्र की सूची रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
 
बैठक में अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर बैकुंठपुर एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती कविता ठाकुर, राजस्व व पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook