ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने ली समय सीमा बैठक अधिकारी कार्यालयीन रूटिंग कार्य पर करें फोकस- कलेक्टर
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
बरसात के पूर्व सभी रुके हुए निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू कर, निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश
 
आगामी खरीफ फसल के मद्देनजर सभी सोसायटी में पर्याप्त मात्रा में खाद बीज़ की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश
 
ग्रामीण सचिवालय में नोडल अधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य
 
रामलला दर्शन के लिये चिन्हित तीर्थ-यात्रियों के पुनः स्वास्थ्य परीक्षण हेतु तथा ब्लड ग्रुप की जानकारी एकत्र करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश
 
सूरजपुर : आदर्श आचार संहिता समाप्ति के पश्चात आज समय सीमा की बैठक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में ली गई। बैठक में कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने उपस्थित अधिकारियों को कार्यालयीन रूटीन कार्य पर ध्यान देने, जनसमस्या एवं जन शिकायत के लंबित प्रकरणों को तत्परतापूर्वक निराकरण करने हेतु निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने शासन की मंशा अनुरूप निर्वाचन अवधि में प्रभावित कार्याे को तीव्र गति से संपादित करने की बात कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि अधिकारी हितग्राही मूलक योजनाओं पर फोकस करें और प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजना से जोड़ें।
 
बरसात के पूर्व सभी रुके हुए निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू कर, निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिये गए । कलेक्टर ने आगामी खरीफ फसल के मद्देनजर सभी सोसायटी में पर्याप्त मात्रा में खाद बीज़ की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही सभी एसडीएम को लगातार मॉनिटरिंग करने और किसान बंधुओं के साथ सतत संपर्क रखने के लिए कहा ताकि वास्तविक वस्तु स्थिति पर नजर रखी जा सके।

बैठक में ग्रामीण सचिवालय में नोडल अधिकारी की अनिवार्य उपस्थिति को लेकर निर्देशित किया गया। इसके साथ ही श्री रामलला दर्शन के लिये चिन्हित तीर्थ-यात्रियों को लेकर भी चर्चा की गई, जिसके अंतर्गत चिन्हित तीर्थ-यात्रियों का पुनः स्वास्थ्य परीक्षण हेतु तथा ब्लड ग्रुप की जानकारी एकत्र करने के लिए कलेक्टर द्वारा स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया। इसके साथ ही बैठक में समय-सीमा व अन्य लंबित प्रकरणों पर विभागवार चर्चा की गई। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती कमलेश नंदिनी साहू, अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, संयुक्त कलेक्टर श्री नरेंद्र पैकरा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook