ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मतदान अधिकारियों   के सकुशल वापसी पर किया अभिनंदन

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

चुनचुना एवं पुंदाग के मतदान अधिकारियों को फूलों की माला पहनाकर किया स्वागत

बलरामपुर : लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत जिले में मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने पश्चात् मतदान दलों की सकुशल वापसी पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रेना जमील के द्वारा लाइवलीहुड कॉलेज परिसर में मतदान दलों का अभिनंदन किया गया। जिले के दूरस्थ क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 124-चुनचुना एवं 125-पुंदाग में मतदान कराने गए दलों की वापसी पर कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया और उनको सफलतापूर्वक मतदान कराने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
 
स्ट्रांग रूम पहुंचने पर मतदान केन्द्र के मतदान अधिकारियों ने संवेदनशील क्षेत्र में मतदान कराये जाने के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि प्रातः 07 बजे से मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई, धीरे-धीरे ग्रामीण मतदाताओं का हुजूम बढ़ता गया और ग्रामीण मतदान करने के लिए उत्साहित दिखे। 

उनका यह भी कहना था कि ऐसे क्षेत्र के मतदाताओं का अपने मताधिकार का प्रयोग और भागीदारी लोकतंत्र में उनकी जागरुकता को परिलक्षित करता है और यह वाक्या उनके लिए सदैव अविस्मरणीय रहेगा। जिले में 07 मई को मतदान कराने के लिए संगवारी मतदान दलों में भी अत्यंत उत्साह देखा गया। मतदाताओं ने निर्भीक होकर अपना मताधिकार का उपयोग किया। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष तौर पर युवाओं एवं महिलाओं में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला।
 
लोकसभा निर्वाचन 2024 संसदीय क्षेत्र 01-सरगुजा के लिए बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 07 मई 2024 को मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान केन्द्रों में प्रातः 07 बजे से ही मतदाताओं की लंबी लाईन देखी गई। मतदान के दौरान जिले में कहीं भी अप्रिय घटना घटित नहीं हुई। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से सभी मतदान केन्द्रों में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी, जिले के सभी मतदान केंद्रों में निष्पक्ष चुनाव पूर्ण किया गया।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook