ब्रेकिंग न्यूज़

 अनिवार्य सेवा श्रेणी अन्तर्गत पत्रकार मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
बेमेतरा : लोक सभा सामान्य निर्वाचन -2024 संसदीय क्षेत्र 07- दुर्ग अंतर्गत जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र 68 सजा,69 बेमेतरा व 70 नवागढ़ के कर्तव्य पर तैनात अधिकारी/कर्मचारी एवं अनिवार्य सेवा श्रेणी के मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र से आज संयुक्त जिला कार्यालय भवन (कलेक्ट्रेट) के कक्ष क्रमांक 5 और 6 में बनाये गये सुविधा केंद्रों में में मतदान किया।

अनिवार्य सेवा श्रेणी के मतदाताओं में स्वास्थ्य विभाग से 7 और प्रिंट मीडिया के 3 मतदाताओं नए डाक मतपत्र से मतदान करने आवेदन दिये थे। इनके लिए संयुक्त ज़िला कार्यालय भवन कक्ष क्रमांक 5 (पी.वी.सी.) में सुविधा केंद्र बनाया गया है। यें मतदाता आज 1 मई, 2 मई और 3 मई 2024 को मतदान कर सकते है।समय प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक है।

आज बुधवार को अनिवार्य सेवा श्रेणी के अन्तर्गत (प्रिंट मीडिया) के प्राप्त तीन आवेदन मतदाताओं सर्वश्री  दिनेश दुबे, जिला ब्यूरो चीफ पायनियर, दिनेश दत्त दुबे जिला ब्यूरो चीफ द हितवाद (अंग्रेजी) और आनंद प्रकाश साहू जिला ब्यूरो चीफ दबंग दुनिया ने आज सुविधा केंद्र में पोस्टल बैलेट से मतदान किया।

पत्रकार श्री दिनेश दुबे ने मतदान के बाद त्वरित प्रक्रिया में कहा कि निर्वाचन आयोग से प्राधिकार पत्र प्राप्त मीडिया प्रतिनिधियों को अनिवार्य सेवा श्रेणी में रखा जो सुविधा दी गयी उसकी उन्होंने प्रशंसा की। क्योंकि कई बार पत्रकार मतदान समाचार कवरेज में व्यस्तता के चलते अपना वोट देने से वंचित हो जाते है। उनके लिए यह सुविधा बहुत लाभकारी है। उन्होंने कहा कि मुझे मतदान करते बहुत खुशी हुई। दिनेश दत्त ने भी निर्वाचन आयोग की इस पहल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट से मतदान करने का अलग अनुभव हुआ। वही दबंग  दुनिया के पत्रकार आनंद प्रकाश साहू ने निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देते हुए पत्रकारों को दी गयी सुविधा के लिए आभार जताया।
 
अनिवार्य सेवा श्रेणी के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने भी मतदान किया। जो आज मतदान नहीं कर पाए वह 2 और 3 मई को मतदान कर सकते है।

इसी प्रकार निर्वाचन ड्यूटी में लगे सुरक्षा बल/पुलिस ,ड्राइवर,/क्लीनर, एवं अन्य ज़िला में पदस्थ कर्मचारी संयुक्त जिला कार्यालय भवन कक्ष क्रमांक 6 में डाक मतपत्र के माध्यम से 1 मई से 5 मई 2024 को मतदान कर सकते है। मतदान का समय प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक है। आज इन मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook