ब्रेकिंग न्यूज़

 सुरमयी शाम-मतदाताओं के नाम शहीद पार्क में स्वीप अंतर्गत संगीत संध्या ने जमाया रंग
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
मतदान के लिए मनमोहक नाट्य प्रस्तुति, देश भक्ति, लोक गायनों से दिया गया शत-प्रतिशत मतदान का संदेश
बलरामपुर : जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संगीत संध्या की धूम रही, जहां संगीत के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया। जिला प्रशासन द्वारा निरंतर स्वीप अंतर्गत विविध गतिविधियां जैसे रैली, रंगोली, मेंहदी, खेल प्रतियोगिता के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जिले में शत-प्रतिशत मतदान हो सके।
 
 
इसी क्रम में जिले के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए स्वीप के अंतर्गत गत दिवस जिला मुख्यालय चांदो चौक स्थित शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के महाविद्यालीन व स्कूली छात्र-छात्राओं एवं आमजनों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुती दी। कार्यक्रम पश्चात संगीत संध्या में स्वीप नोडल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेना जमील ने विजेता प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का के मागदर्शन में जिले के मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना के अनुरूप मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में 29 अप्रैल की शाम को शहर के मध्य स्थित शहीद पार्क में संगीत संध्या का आयोजन किया गया।
 
 
जिसमें स्वामी आत्मानंद विद्यालय बलरामपुर के छात्र-छात्राओं ने ‘‘मैं भारत हूं भारत है मुझमें’’ के गाने पर शानदार नृत्य के प्रस्तुती से दर्शकों का मन मोहा तो वहीं स्वामी आत्मानंद विद्यालय वाड्रफनगर के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोकतंत्र में मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला। साथ ही जिले के अन्य प्रतिष्ठित गायकों ने सदाबहार गानों, कविता एवं कव्वाली के माध्यम से मतदान अवश्य करने का संदेश दिया। 

कार्यक्रम में उपस्थित स्वीप नोडल एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने उपस्थित लोगों को मतदान के महत्व को बताते हुए कहा कि जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए तृतीय चरण में 7 मई को मतदान होना है। उन्होंने इस लोकतंत्र के पर्व में सभी से अवश्य मतदान करने की अपील की और आगामी निर्वाचन में मतदान करने की शपथ दिलाई।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook