ब्रेकिंग न्यूज़

 पुलिस प्रेक्षक ने बलरामपुर अंतर्गत मतदान केंद्रों में सुविधाओं का लिया जायजा
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले वस्तुओं को जब्त कर करें आवश्यक कार्यवाही
बलरामपुर : सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त   पुलिस प्रेक्षक श्री मुख्तार मोहसीन (आईपीएस) ने बलरामपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र सामरी अंतर्गत मतदान केंद्र सिधमा एवं ककना का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

प्रेक्षक ने मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की जानकारी के लिए कराए गए दीवार लेखन, दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैंप, शौचालय, पेयजल व्यवस्था की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण संपन्न करना निर्वाचन आयोग एवं प्रशासन की जिम्मेदारी है। उन्होंने निर्वाचन को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए एसडीएम राजपुर श्री राजीव जेम्स कुजूर को निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने बरियों नाका का भी निरीक्षण किया।
 
 
उन्होंने कहा कि एसएसटी एवं एफएसटी टीम भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें। कोई भी संदिग्ध वाहन बिना चैकिंग के निकलना नहीं चाहिए। संदिग्ध धनराशि, अवैध मादक पदार्थ और ऐसी वस्तुओं को जब्त करें, जिनसे चुनाव प्रक्रिया  प्रभावित होने की संभावना हो। आयोग के दिशा-निर्देशों और आचार संहिता का उल्लंघन सामने आने पर तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook