ब्रेकिंग न्यूज़

 जिले में वृहद स्तर पर चलाए जा रहा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
तैराकी, दीवार लेखन जैसे विविध कार्यक्रमों के माध्यम से दिया जा रहा मतदान का संदेश

पलायन किये हुए श्रमिकों से संपर्क कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने प्रशासन का बेहतर प्रयास

बलरामपुर : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी श्रीमती रेना जमील के मार्गदर्शन में लोकसभा निर्वाचन में जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदान में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
 
 
मतदाताओं का जागरूक करने तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन

जिला प्रशासन के तरफ से विशेष पहल करते हुए जिले में तीसरे चरण में होने वाले लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विकासखंड रामचंद्रपुर अंतर्गत वन वाटिका रामानुजगंज में 50 मीटर तैराकी प्रतियोगिता आयोजित की गई। 50 मीटर तैराकी में विकास बछाड़ प्रथम स्थान पर रहे, जिन्होंने 1.35 मिनट में पूर्ण कर विजय हासिल की। इसी प्रकार 1.39 मिनट के साथ गोपाल दूसरे तथा 1.40 मिनट में विश्वनाथ माली ने तैराकी पूर्ण कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। तैराकी में विजेता प्रतिभागियों को मेडल पुरस्कृत किया गया। तैराकी प्रतियोगिता को देखने बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस तैराकी का मुख्य उद्देश्य नए मतदाताओं, युवा वर्ग, महिलाओं, बुजुर्गों को मतदान के प्रति जागरूकता लाना है। इस अवसर पर उपस्थित जनों को शत् प्रतिशत मतदान करने का शपथ भी दिलाया गया।

पलायन हुए श्रमिकों से लगातार संपर्क कर मतदान अवश्य करने की अपील

जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में जनपद सीईओ के द्वारा पलायन हुए श्रमिकों से बात कर उन्हें मतदान दिवस पर अपने गांव आकर मतदान करने की अपील की जा रही है। विकासखंड बलरामपुर के ग्राम जाबर, लिलौटी जैसे अन्य गांव जहां पलायन किए हुए हैं, उनको संबंधित जनपद सीईओ के द्वारा ऑडियो कॉल पर बात कर उनसे लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण पर्व पर सहभागिता निभाने की अपील करते हुए 7 मई को होने वाले मतदान के लिए अवश्य अपने घर आने को कहा, जिससे वे यहां अपना अमूल्य वोट देकर इस महापर्व का हिस्सा बन सकें।

दीवार लेखन कार्य से चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान

मतदाता जागरूकता हेतु जिले में स्वास्थ्य विभाग के मितानिन दीदियों द्वारा सभी ग्रामों के पारा-मोहल्ला में दीवार लेखन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ मतदाता स्वच्छ मतदान की थीम अनुसार स्वास्थ्य विभाग मितानिनों के सहयोग से जिले में अभी तक जिले में लगभग 5152 नारा लेखन का कार्य किया गया है। इसके साथ ही घर-घर संपर्क कर लोगों को जागरूक करने के साथ आगामी चुनाव में मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook