ब्रेकिंग न्यूज़

 चुनाव का पर्व देश का गर्व के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने विभिन्न गतिविधियों का किया जा रहा है आयोजन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


होर्डिंग के माध्यम से लोगों को किया जा रहा है मतदान करने हेतु प्रेरित

बलरामपुर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव का पर्व देश का गर्व मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत जनसामान्य तक पहुंचने जिले में मतदाता जागरूकता को लेकर स्वीप अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का के निर्देशन एवं जिला पंचायत सीईओ व स्वीप की नोडल अधिकारी श्रीमती रेना जमील के मार्गदर्शन में लोकसभा आम निर्वाचन में जिले में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 
 
 
मतदाता जागरूकता अभियान के तहत दीवार लेखन के माध्यम से स्लोगन लिख कर जागरूक किया जा रहा है। तो कहीं जागरूकता रैली, मेंहदी, रंगोली, पोस्टर, खेल जैसे अन्य प्रतियोगिताओं के माध्यम से मत देने प्रेरित किया जा रहा है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहते है जहां सभी को मतदान करने के लिए शपथ दिलाते हुए आह्वान किया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता जागरुक होकर लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने।

इसी कड़ी में सभी विकासखण्ड अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों के साथ होर्डिंग के माध्यम से लोगों को मत करने का आह्वान किया जा रहा है। होर्डिंग पर अंकित युवा हो या सियान, सबला करना हे मतदान जैसे स्लोगन लोकतंत्र के पर्व में शामिल होने जोश भर देती है। होर्डिंग में नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए हिंदी के साथ छत्तीसगढ़ी में भी नारा लिखा गया है। होर्डिंग में लगी आकर्षक तस्वीरें हर वर्ग के मतदाताओं को उनके मतदान के अधिकारों को बताती है कि बेहतर राष्ट्र के निर्माण में हर एक व्यक्ति को अपने एक मत के महत्व को समझकर मतदान करने जाना होगा जिससे देश में लोकतंत्र को मजबूत व सशक्त बनाया जा सकेगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook