ब्रेकिंग न्यूज़

 ख़रीफ़ हेतु 16000 मीट्रिक टन से अधिक खाद का अग्रिम भंडारण किया गया*
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
बेमेतरा : आगामी ख़रीफ़ फसल हेतु जिले के खाद भण्डारण के कुल लक्ष्य 50520 मी.टन के विरूद्ध 16190 मी. टन उर्वरक प्राप्त हो चुका हैI 
उप संचालक कृषि श्री मोरध्वज डड़सेना ने बताया कि 12090 मी. टन खाद का भण्डारण समितियों में किया गया है और 853 मी. टन खाद का अग्रिम वितरण कृषकों को किया जा चुका है। डबल लॉक केंद्रों तथा समितियों में 15337 मी.टन खाद उपलब्ध है।

कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने कहा कि समितियां तत्काल RO/ DD जारी करते हुए कृषकों की मांग के अनुरूप खाद का भंडारण कराएं साथ ही परिवहन व्यवस्था भी सुनिश्चित की जावेI किसी भी स्थिति में मार्कफेड के गोदाम में खाद डंप न रहे तत्काल समितियों में परिवहन होI बीज की कुल मांग 22843 क्विंटल के विरुद्ध ज़िले में 13451 क्विंटल बीज निगम के गोदामों में उपलब्ध है। 

पिछले 9 अप्रैल को ख़रीफ़ फसल हेतु  कृषकों को विक्रय हेतु बीज दर भी राज्य स्तर से जारी हो गया है  शीघ्र ही बीज निगम के द्वारा सहकारी समितियों के माध्यम से कृषकों को धान ,अरहर ,सोयाबीन व कोदो के प्रमाणित बीज उपलब्ध कराया जाएगा कटऑफ़ डेट के अनुसार ज़िले की समस्त समितियों में बीज भंडारण करने का निर्देश बीज निगम कार्यालय बेमेतरा को दिया गया है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook