ब्रेकिंग न्यूज़

 ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं मतदान के लिए कर रहीं लोगों को प्रेरित
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा  
 
बलरामपुर : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का के निर्देशन में ग्रामीण मतदाताओं को मतदान के लिये स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम) के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। सेक्टर अधिकारी, बीएलओ, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्व-सहायता समूह की महिलाएं इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं।
 
 
महिलाओं द्वारा गांव भ्रमण कर पोस्टर, बैनर, दिवार लेखन, रंगोली, सामूहिक मतदाता शपथ, रैली, घर-घर दस्तक जैसे कार्यक्रमों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मतदाताओं को निर्भीक होकर स्व-विवेक से मतदान करने, मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं, दिव्यांग जनों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी भी दी जा रही है।
 
 
गौरतलब है कि आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले के मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ग्रामीण मतदाताओं को मतदान के विभिन्न पहलुओं के बारे में जागरूक करने के लिए ग्रामीण महिलाओं ने बीड़ा उठाया है।
 
लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की साझेदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ग्रामीण महिलाएं गांव का भ्रमण कर मतदाताओं को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदान करने हेतु प्रेरित कर रहीं हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook