ब्रेकिंग न्यूज़

 लोकसभा निर्वाचन-2024 : जिला स्तरीय 38 प्रशिक्षकों द्वारा पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को करेंगे प्रशिक्षित
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
12 अप्रैल से शुरू होंगे प्रथम चरण का प्रशिक्षण

कोरिया : लोकसभा निर्वाचन 2024 को सफल बनाने के लिए पीठासीन एवं मतदान अधिकारियां के प्रथम चरण का प्रशिक्षण 12 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। बैकुण्ठपुर के सेंट जोसेफ इंग्लिश मीडियम स्कूल में 12 अप्रैल को पीठासीन, मतदान अधिकारी 1 तथा 13 अप्रैल को मतदान अधिकारी 2 एवं 3 एवं जिला पंचायत के ऑडिटोरियम में 15 अप्रैल को संगवारी मतदान केन्द्र के तहत महिला कर्मचारियों, युवा मतदान केन्द्र व दिव्यांग मतदान केन्द्र के लिए नियोजित कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा है कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में पूरी सावधानी के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करना सुनिश्चित करें साथ ही प्रशिक्षकों से कहा है कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश व बताए नियमों के तहत प्रशिक्षण प्रदान करें। इन कर्मियों को प्रशिक्षण केन्द्रों में निर्धारित समय पर पहुंचने के निर्देश भी दिए।
 
श्री लंगेह ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों से कहा है कि जिला स्वीप समिति द्वारा तैयार लोगो को अपने मोबाइल के डीपी में जरूर लगाएं ताकि लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बने और मतदान के लिए आम मतदाता भी इससे प्रेरित हो। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नोडल अधिकारी (प्रशिक्षण) से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक 38 जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। इन कुशल प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण कक्ष भी आवंटित कर दी गई है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook