ब्रेकिंग न्यूज़

 लोकसभा निर्वाचन-2024 : छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर बताया मतदान का महत्व

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 
जनपद पंचायत के कर्मियों ने मतदान करने-कराने का लिया संकल्प
 
‘कोरिया ने ठाना-मतदान प्रतिशत बढ़ाना’

कोरिया : लोकसभा निर्वाचन 2024 को लेकर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी, श्री विनय कुमार लंगेह ने आज निर्वाचन से संबंधित व्यवस्थाओं को लेकर नोडल अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। 12 एवं 13 अप्रैल से पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के होने वाले प्रशिक्षण संबंधी आवश्यक तैयारियां करने तथा प्रशिक्षण स्थल में पानी, बिजली आदि व्यवस्था के निर्देश भी दिए। श्री लंगेह ने अधिकारियों-कर्मचारियों को सफल, निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र, भयमुक्त निर्वाचन कराने के लिए प्रेरित भी किए।
 
जानकारी के मुताबिक बैकुण्ठपुर, सोनहत विकासखण्ड में मतदान जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज बैकुण्ठपुर के शासकीय रामानुज प्रताप सिंहदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा जनपद पंचायत के कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में भाग लेते हुए रैली निकालते हुए आम मतदाताओं को मतदान के महत्व बताया और 7 मई को मतदान केन्द्र पहुंचकर, मतदान करने के लिए प्रेरित किए तथा मतदान करने-कराने का संकल्प भी लिए।
 
 
 
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं ने आम मतदाताओं से कहा कि देश के विकास के लिए, स्वस्थ लोकतंत्र के लिए, प्रत्येक मतदाता, मतदान अवश्य करें। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि कोरिया जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है, इसलिए सबकी भागीदारी जरूरी है। इन छात्र-छात्राओं ने आम मतदाताओं से कहा कि स्वयं मतदान करें और अपने पड़ोसियों व परिवार को लोकतंत्र के इस महादान, मतदान में भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook