ब्रेकिंग न्यूज़

ज़िले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन -2024: निर्वाचन प्रक्रिया के लिए गठित टीमों सहित फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) हुई एक्टिव

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने विभिन्न प्रचार माध्यमों से मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक


बेमेतरा :जिले में लोकसभा सामान्य निर्वाचन -2024 शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से हो संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया आदि के लिए गठित टीमों सहित फ्लाइंग स्क्वायड टीम (एफएसटी) पहले से और एक्टिव गयी है। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के वाहन में लगी पट्टिका निकालने कहा जा रहा है। संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी शस्त्रधारियों को संबंधित थाने में शस्त्र जमा किये जा चुके है। जिला प्रशासन और पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित है। जो 24 घंटे चालू है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने गठित टीमों से की जा रही कार्रवाई/गतिविधियों के फोटो ग्रुप में शेयर करने कहा है। जो संबंधित दलों द्वारा किया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदाता जागरूकता के संदेशों का प्रचार-प्रसार हेतु जिला स्तर पर संचालित आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाए। मतदाता जागरूकता से संबंधित प्रेरक नारों को शासकीय कार्यालयों की दीवारों पर खाली स्थानों में सुंदर लिखावट में प्रदर्शित किया जाए।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी/स्टेट आईकन के संदेशों का रिकार्डेड मेसेज (ऑडियो-विडियो) का प्रसारण स्थानीय सिनेमाघरों, स्थानीय केबल टीवी, सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों द्वारा प्रचारित किया जॉव रहा है, साथ ही ग्रामीण इलाकों एवं हाट बाजारों में कोटवार के माध्यम से निर्वाचन से संबंधित विभिन्न सूचनाएं यथा मतदान तिथि, मतदान समयावधि तथा मतदान केन्द्र पर मतदाताओं हेतु उपलब्ध सुविधाओं का मुनादी के माध्यम से प्रचार कराया जा रहा है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook