ब्रेकिंग न्यूज़

 अस्पतालों में मुख्यमंत्री के मंषानुरूप कार्य करें - कलेक्टर
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

लापरवाह कर्मी पर होगी कड़ी कार्यवाही
 
जीवनदीप समिति की बैठक सम्पन्न

कोरिया : प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल द्वारा लगातार प्रदेश की स्वास्थ्य अधोसंरचना एवं स्टाफ की पूर्ति के लिए लगातार निर्देश दिए जा रहे है। विगत दिनों कोरिया जिले के विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है।
 
इसी कड़ी में आज कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जीवनदीप समिति के कार्यकारिणी की बैठक हुई। विभिन्न विषयों पर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री के मंशानुसार हर हाल में हम सबको मरीजों के बेहतरी के लिए काम करना है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों व परिजनों के साथ शालीनता से व्यवहार करें और उन्हें बेहतर जांच-उपचार उपलब्ध कराएं।
 
कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा अस्पताल परिसर में साफ-सफाई रखे साथ ही डॉक्टरों, नर्साे व अन्य कर्मचारियों को समय पर उपस्थित होने तथा लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
 
बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने एजेण्डा पर बिन्दुवार चर्चा करते हुए जीवन दीप समिति के आय-व्यय के मदों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जीवन दीप समिति की राशि का व्यय करने के पूर्व समिति से अनुमोदित कराने को कहा। बैठक में पोस्टमार्टम हेतु स्वीपर, सुरक्षागार्ड की नियुक्ति, गार्डन में फिनिसिंग तार से घेराव, स्टोर कक्ष का सुधार कार्य कराए जाने, औषधि वितरण केन्द्र को बाहर किए जाने, स्नानागार का स्थल बदलने तथा सिंटेक्स टंकी बदलने की स्वीकृति प्रदान की।
 
कलेक्टर ने वार्ड के शौचालयों का सुधार कार्य तथा महिला वार्ड के परिचालिका कक्ष में शौचालय निर्माण कार्य की स्वीकृति देते हुए तत्काल कार्य प्रारंभ करने को कहा। उन्होंने नगर पालिका बैकुण्ठपुर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को जिला चिकित्सालय के सामान्य कचरे का प्रतिदिन उठाव कराने का निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आगामी ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए चिकित्सालय परिसर में पर्याप्त स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित करने को कहा।
 
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर एस सेंगर, सिविल सर्जन डॉ आर बनसरिया, आर एम ओ. डॉ अनित बखला, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री सी. बी. सिंह, नगर पालिका के अधिकारी, ई एण्ड एम के अनुविभागीय अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं जीवन दीप समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook