ब्रेकिंग न्यूज़

 अग्निवीर के तहत भारतीय सेना में होगी भर्ती
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 

इच्छुक उम्मीदवार 20 मार्च तक कर सकते है आवेदन
 
बलरामपुर : जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी दी है कि भारतीय सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 08 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक निर्धारित किया गया है। पदों का विवरण इंडियन आर्मी की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट जॉइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर देखा जा सकता है। पदों में अग्निवीर पुरूष जनरल, तकनीकी, कलर्क/स्टोरकीपर, ट्रेड्समैन 10वीं व 8वीं पास ट्रेड्समैन, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंस, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एस.ए.सी. और धर्मगुरु (आरटी जेसीओ) के पदो के लिए जारी किया गया है तथा ऑनलाईन परीक्षा अप्रैल अथवा मई महिने में होने की संभावना है।
 
इस सम्बंध में सेना भर्ती कार्यालय रायपुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऑनलाईन परीक्षा के लिए उम्मीदवारों द्वारा शुल्क 250 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए उम्मीदवारों की भर्ती दो चरण में की जायेगी। प्रथम चरण में ऑनलाईन कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (ऑनलाइन सी.ई.ई.) और द्वितीय चरण में भर्ती रैली होगी। सेना भर्ती कार्यालय ने यह भी जानकारी दी है कि कक्षा 10वीं या 12वीं बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और परिणाम की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहें है वे उम्मीदवार भी आवेदन करने के लिए पात्र है, बशर्ते वे क्यूआर को पूरा करते हुए जो की अधिसूचना में दिया जाएगा। साथ सेना भर्ती कार्यालय इच्छुक ने इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अपना यूजर आईडी (प्रोफाइल) और पासवर्ड इंडियन आर्मी के वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर बनाकर तैयार रखें ताकि ऑनलाइन पंजीकरण के समय ज्यादा समय न लगे और यह भी सलाह दी है कि भर्ती चक्र (2024-25) के दौरान अपना मोबाईल नम्बर व ईमेल आई.डी जिससे पंजीकरण कर रहें हैं उसे न बदलें, क्योंकि सभी महत्वपूर्ण जानकारी उसी मोबाइल नम्बर और ईमेल आईडी पर दी जायेगी।
 
इस संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण/सहायता के लिए उम्मीदवार शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नया रायपुर के पास स्थित सेना भर्ती कार्यालय, रायपुर दूरभाष संख्या 0771-2965212, 0771-2965213, एवं जिला रोजगार एवं स्वरोजगार कार्यालय मार्गदर्शन केन्द्र बलरामपुर में संपर्क कर सकते हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook