ब्रेकिंग न्यूज़

 संभाग के उपायुक्त ने मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य निरीक्षण किया
 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
बेमेतरा : संभाग के उपायुक्त (राजस्व) दुर्ग श्री ए. आर. टंडन बेमेतरा पहुंचकर विभिन्न क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में चल रहे मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। उनके द्वारा  द्वारा मतदान मौहभाठा, देऊरगांव, भरदा, और निनवा के मतदान केंद्रों में संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया गया।
 
उन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) से चर्चा की और मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आए आवेदनों की जानकारी प्राप्त की। श्री राजन ने 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सभी मतदाताओं का नाम जोड़ने के निर्देश भी दिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने सभी मतदान केन्द्रों के बूथ लेवल अधिकारियों से चर्चा कर फॉर्म 6,7,8 आवेदनों के बारे में जानकारी ली।निरीक्षण के दौरान फोटो निर्वाचन नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधन की प्रक्रिया का जायजा लिया ।
 
उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर 20 जनवरी को विशेष शिविर आयोजित करने तथा इस दौरान सभी बीएलओ को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर छूटे मतदाताओं के नाम जोड़ने की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि 18 वर्ष की आयु वाले नवीन मतदाताओं सहित विवाह होकर जो महिलाएं आई है उनका नाम जोडें। साथ ही ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गई है या जो किसी दूसरे स्थान पर चले गए है उनका नाम हटानें की नियमानुसार कार्यवाही करें।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook