ब्रेकिंग न्यूज़

 जिले के किसानों को 25 दिसम्बर को किया जाएगा धान की बकाया बोनस राशि का भुगतान

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

दुर्ग, धमधा एवं पाटन तीनों विकासखण्डों में किसानों को होगा राशि का वितरण
 
जिले में किसानों को दी जाएगी लगभग 17 करोड़ 772 लाख रूपए धान की बकाया बोनस राशि
 
दुर्ग : पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती 25 दिसम्बर को राष्ट्रीय सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर जिले के किसानों को प्रधानमंत्री की गारंटी के अनुरूप दो साल के धान की बकाया बोनस राशि का भुगतान 25 दिसम्बर को किया जाएगा। राज्य शासन द्वारा कृषकों से निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान पर 300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से पूर्व के वर्षो का बकाया धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है।
 
जिले में धान उत्पादन प्रोत्साहन योजना की राशि का वितरण जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग के कार्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विकासखण्ड पाटन एवं धमधा में भी धान उत्पादन प्रोत्साहन योजना की राशि का वितरण कार्यक्रम किया जाएगा। किसानों को दो साल 2014-15 व 2015-16 की लगभग 17 करोड़ 772 लाख रूपए धान की बकाया बोनस राशि दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हितग्राही कृषकों से संवाद करेंगे।
 
जिले में किसानों को विकासखण्ड स्तर पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से पात्र हितग्राही कृषकों को धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि संबंधी प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा। बोनस वितरण प्रमाण पत्र का वितरण जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित विकासखण्ड पाटन, विपणन सहकारी समिति धमधा स्थानों पर किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन, प्रोजेक्टर एवं माईक की आवश्यक व्यवस्था होगी। कार्यक्रम के आयोजन के लिए श्री हृदेश शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook