ब्रेकिंग न्यूज़

 विधानसभा निर्वाचन-2023 : दुर्ग ग्रामीण के प्रेक्षक ने ली राजनैतिक दलों और अभ्यर्थियों की बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

दुर्ग : विधानसभा निर्वाचन-2023 के 63 दुर्ग ग्रामीण निर्वाचन क्षेेत्र के अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह आबंटन के पश्चात् सभी निर्वाचन लड़ने वाले 14 अभ्यर्थियों की बैठक लेकर भारत निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक श्री आर. लालवेना (आईएएस) द्वारा कलेक्टर कार्यालय दुर्ग के सभागार में ली गई। बैठक में प्रेक्षक द्वारा उपस्थित अभ्यर्थियों/विधिक प्रतिनिधियों को चुनाव चिन्ह आबंटन पश्चात् चुनाव के आवश्यक बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए चुनाव सामग्री के संबंध में जानकारी दी गई। जैसे कि चुनाव के प्रचार-प्रसार/वाहन व समस्त प्रकार की अनुमति के संबंध में जनपद कार्यालय दुर्ग में उपस्थित होकर प्राप्त करने की जानकारी दी गई।
 
अभ्यर्थियों को प्रेक्षक द्वारा अपना मोबाईल नंबर 7587016629 व नाम भी अवगत कराया गया। चुनाव के दौरान सी.आर.पी. एवं आई.पी.सी. की विभिन्न धाराओं का उल्लेख कर इनका उल्लंघन नहीं किये जाने के संबंध में भी जानकारी दी गई। विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2023 में निर्वाचन आयोग द्वारा लगाये गये आदर्श आचार संहिता के संबंध में अवगत कराया गया। किसी दल या अभ्यर्थी को कोई ऐसा कार्य नहीं किया जाना चाहिए जो जातिगत हिंसा/मतभेदों को बढ़ाने या घृणा की भावना उत्पन्न कर सके एवं इसका प्रभाव निर्वाचन पर पड़े। लागू आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः पालन किये जाने की समझाईश दी है।
 
अभ्यर्थियों को डाकमत पत्र जारी करने से संबंधित जानकारी भी दी गई है। अभ्यर्थियों द्वारा प्रेक्षक से रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जारी दर सूची के संबंध में चर्चा कर पार्टी का अस्थायी कर्यालय खोलने हेतु टेंट (शमियाना)/लाईट तथा भवन के किराया (दर) के संबंध में आवश्यक जानकारी दी गई है। प्रेक्षक द्वारा गत चुनाव के दौरान विभिन्न दलों के समक्ष आयी समस्याओं के संबंध में भी जानकारी दी गई। बैठक में सभी अभ्यर्थियों को विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2023 के संचालन हेतु लगाये गये आदर्श आचार संहिता का पालन करने एवं आयोग को स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संचालित करवाने में सहयोग प्रदान किये जाने की अपेक्षा कर उपस्थित अभ्यर्थियों एवं उनके द्वारा अधिकृत व्यक्तियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook