ब्रेकिंग न्यूज़

’न्याय के चार साल’ पुस्तक विद्यार्थियों के लिए एक मार्गदर्शक का काम कर रही

 

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशिप योजना के साथ अन्य जन-कल्याणकारी योजनाएं शामिल

न्याय के चार साल की पुस्तक जिला जनसंपर्क कार्यालय मंे विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध

दुर्ग : जीवन में सफलता दिलाने के लिए पुस्तक एक मार्गदर्शक का काम करती है। उनमें से एक छत्तीसगढ़ सरकार की न्याय के चार साल की पुस्तक है, जिसमें उपलब्धियों का संकलन है। ’न्याय के चार साल’ पुस्तक राज्य सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों और जनहितकारी फैसलों पर केन्द्रित है। इस पुस्तक में छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशिप योजना के साथ अन्य जन-कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की जानकारी शामिल है। यह पुस्तक जनसंपर्क कार्यालय में उपलब्ध है। विद्यार्थी इसे प्राप्त कर सकते हैं।
    
आगामी दिनों में संघ और राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं चाहे जो भी हो उसका नाम आते ही विद्यार्थियों के मन मे एक डर और चिंता की भावना घर कर जाती है और अक्सर बहुत सारे विद्यार्थी परीक्षा के नाम से ही सहम जाते हैं। इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए सरकार की न्याय के चार साल की पुस्तक में छत्तीसगढ़ से संबंधित विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है, जिससे परीक्षार्थी उक्त पुस्तक का अध्ययन कर सफलता की सीढ़ी पार कर सकते हैं।

’न्याय के चार साल’ पुस्तक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रही है। सीजीपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही सुश्री सुषमा वर्मा ने बताया कि न्याय के चार साल पुस्तक में सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाएं जो आज संचालित है वह आकड़ों सहित बहुत ही अच्छे ढ़ंग से बताया गया है। यह हमारे लिए बहुत उपयोगी साबित हो रही है। एक अच्छी पुस्तक के अभाव में हम परीक्षा में सफल नही हो पाते हैं। मार्केट में बहुत सारी पुस्तके उपलब्ध होते हुए भी हम सही पुस्तक का चुनाव नही कर पाते। परंतु न्याय के चार साल पुस्तक को पढ़कर लगा कि इससे अच्छी पुस्तक नही हो सकती। न्याय के चार साल की पुस्तक में योजना का नाम, उद्देश्य, शर्त, पात्रता प्रावधान की जानकारी दी गई है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook