ब्रेकिंग न्यूज़

विशेष शिविरों का आयोजन शुरू :   पहले दिन लगभग एक हजार किसान क्रेडिट कार्ड बनाने भरे गये आवेदन, 840 किसानों का ई-केवायसी सत्यापन भी हुआ

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी कार्यक्रम: 1 मई तक सहकारी समितियों में लगेंगे शिविर
No description available.
रायपुर 25 अप्रैल 2022/सभी किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाने और निष्क्रिय कार्डों को फिर से सक्रिय करने के लिए केवायसी सत्यापन का काम जिले में आज से शुरू हो गया है। किसान  भागीदारी-प्राथमिकता हमारी अभियान के तहत रायपुर जिले के सभी 126 सहकारी समितियों में विशेष शिविर आयोजित कर किसानों के लिए कार्ड बनाने और ई-केवायसी सत्यापन का काम किया जा रहा है। आज जिले के 28 समितियों में विशेष शिविर लगाये गये, जहां लगभग एक हजार किसानों ने किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए अपने आवेदन भरे। इस दौरान लोक सेवा केन्द्रांे के संचालकों ने लगभग साढ़े आठ सौ किसानों के खातों का ई-केवायसी सत्यापन भी किया। 
कृषि विभाग के उप संचालक श्री आर.के. कश्यप ने बताया कि आज एक साथ धरसीवां और अभनपुर विकासखण्ड में 6-6, आरंग और तिल्दा विकासखण्ड में 8-8 समितियों में विशेष शिविर लगाये गये। इन विशेष शिविरों में कृषि, उद्यानिकी, मछलीपालन, पशुधन विकास विभाग के अधिकारियों सहित राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारी, पटवारी और पंचायत सचिव भी मौजूद रहे। शिविर में अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की शासकीय योजनाओं की जानकारी और उनका लाभ लेने के तरीकों की विस्तृत जानकारी किसानों को दी। शिविर में फसल बीमा कराने की प्रक्रिया और उससे होने वाले फायदों को भी किसानों को बताया गया। उप संचालक ने बताया कि पी.एम. किसान योजना के तहत लाभान्वित होने वाले किसानों के निष्क्रिय किसान क्रेडिट कार्डों को सक्रिय करने के लिए सूची भी तैयार की जा रही है। इसके साथ ही जिन किसानों के कार्ड अब तक नहीं बनें है उन्हें चिन्हांकित कर प्राथमिकता से कार्ड बनाने के लिए आवेदन भरवाये जा रहें है। श्री कश्यप ने बताया कि एक मई तक जिले के सभी सहकारी समितियों में ऐसे विशेष शिविर लगाये जायेंगे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook