ब्रेकिंग न्यूज़

 सरकारी जमीन के क्रेता-विक्रता को जेल

 जशपुरनगर : जशपुरनगर के मधुवन टोली में सरकारी जमीन की खरीदी बिक्री के मामले में एसडीएम श्री विजेन्द्र पाटले ने कड़ी कार्रवाई करते हुए विक्रेता कृष्णबिहारी प्रसाद सिन्हा एवं क्रेता रितेश जायसवाल को जेल भेज दिया है। कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देश पर भू-माफियाओं पर शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू होने से भू-माफियाओं में हड़कम्प मच गया है। 


एसडीएम श्री विजेन्द्र पाटले ने बताया कि मधुवनटोली निवासी कृष्ण बिहारी प्रसाद सिन्हा ने वर्ष 2018 में रितेश जायसवाल पिता महेश्वरी प्रसाद, निवासी मधुवनटोली को दो डिसमिल सरकारी जमीन को 80 हजार रुपए में बेचने का विधिवत इकरार नामा किया और इस सौदे के पेटे रितेश जायसवाल से 50 हजार रुपए लिए। इसके पश्चात् शेष 30 हजार रुपए में से 15 हजार रुपए और देने के बाद जब रितेश जायसवाल में उक्त जमीन पर आवास बनाने के लिए तैयारी की, तो अभियुक्त कृष्णबिहारी सिन्हा ने उसे आवास बनाने से रोक दिया और जमीन के एवज में ली गई राशि को भी लौटाने से इंकार कर दिया।

 जमीन को लेकर दोनों में विवाद होने पर जैसे ही यह मामला प्रशासन के संज्ञान में आया। मामलें की जांच-पड़ताल में सरकारी जमीन की सौदेबाजी उजागर हुई। इस मामले में प्रशासन ने क्रेता और विक्रेता दोनों को दोषी मानते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की। 

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Advertisement