ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा  : निर्माण कार्यो में हो वैध रेत, मिट्टी-मुरूम का उपयोग -कलेक्टर श्रीमती साहू

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
बिना रायल्टी पर्ची के निर्माण सामग्री के परिवहन-उपयोग करने पर होगी कार्रवाई 

मुख्यमंत्री के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने संबंधी निर्देश के पश्चात् कलेक्टर श्रीमती साहू द्वारा अधिकारियों को सख्त निर्देश

कोरबा : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के अवैध उत्खनन पर कार्यवाही करने संबंधी निर्देश के बाद कलेक्टर श्रीमती रानू साहू द्वारा जिले के अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी कर दिए गए है। कलेक्टर ने समस्त निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर अवैध उत्खनन को रोकने और कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में जारी सभी निर्माण कार्यो मेें वैध रूप से खोदी गई या खरीदी गई रेत, गिट्टी, मुरूम आदि सामग्रियों का ही उपयोग होना चाहिए। सड़क, भवन निर्माण कार्यो में भी बिना रायर्ल्टी पर्ची के निर्माण सामग्री रेत, मुरूम, मिट्टी का उपयोग नहीं किया जाए। उन्होंने अवैध निर्माण सामग्रियों की सप्लाई पर भी रोक लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। कलेक्टर ने कहा कि जिले में किसी भी स्थिति मंे रेत,मुरूम,मिट्टी का अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिए। उन्होेंने निर्माण साइटों में उपलब्ध रेत, गिट्टी आदि की वैधता से संबंधित सभी जानकारी भी रखने के निर्देश दिए है। श्रीमती साहू ने निर्देशित किया कि निर्माण स्थलों पर रायल्टी पर्ची की एंट्री के लिए रजिस्टर संधारित किया जाए। वैध रायल्टी पर्ची के सामानों को एंट्री पश्चात् उपयोग में लाया जाए। कलेक्टर ने ठेकेदार द्वारा सप्लाई किये जा रहे सामग्रियों की भी विस्तृत जानकारी रखने के निर्देश दिए है। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जल संसाधन विभाग, क्रेड़ा, सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण शामिल हुए।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने जिले में चल रहे निर्माण कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्माण कार्यो को गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे सड़क निर्माण की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सड़क मरम्मत के कामों की फोटोग्राफ्स के साथ प्रगति की साप्ताहिक जानकारी देने के निर्देश दिए। श्रीमती साहू ने डीएमएफ और सीएसआर मद से कराये जा रहे निर्माण कार्यो की भी जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड द्वारा हरदीबाजार और दर्री में नये तहसील भवन निर्माण के बारे में ड्राईंग-डिजाईन के बारे में भी सहायक अभियंता से पूछा। कलेक्टर श्रीमती साहू ने नगर निगम द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान गेरवाघाट-राताखार सड़क, छात्रावास भवन, पंप हाउस स्कूल में प्रार्थना शेड, डाइनिंग हॉल और अशोक वाटिका उन्नयन कार्य की जानकारी ली। उन्होंने सभी निर्माण विभागों को स्वीकृत कार्यो को जल्द से जल्द शुरू करने और प्रगतिरत कामों को समय सीमा में पूरा कराने के निर्देश दिए।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook