ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा  हेल्प ऑन द व्हील्स अभियान के तहत अभी तक लोगों ने दान किए चैसठ क्विंटल राशन सामाग्री

 कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की अभिनव पहल पर लोग ले रहे बढ़ चढ़ कर हिस्सा

कोरबा 15 अप्रैल 2020/कलेक्टर श्रीमती कौशल की पहल पर कोरबा जिले में हेल्प आन द व्हील्स सुविधा शुरू हो गई है। जिसके तहत कोरोना प्रभावित सभी जरूरतमंदों की सहायता करने के इच्छुक लोगों के घरों तक एक फोन करने पर हेल्प आन द व्हील्स गाड़ी तत्काल पहुंच रही है। दान दाता अपनी सहायता सामाग्री इस गाड़ी के प्रभारी को सौंप रहें है। हेल्प आन द व्हील्स के माध्यम से मिली सहायता सामाग्री, राशन आदि को कोरोना प्रभावित जरूरतमंद लोगों तक प्रशासन द्वारा पहुंचाया जा रहा है। अभी तक इस अभियान के तहत कुल 463 राशन पैकेट प्राप्त हुए है जिसकी मात्रा 63 क्विंटल 66 किलोग्राम है। प्राप्त राशन को एक हजार 914 पैकेट बनाकर एक हजार 914 लोगों में वितरित किया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉक डाउन के दौरान दैनिक रोजी-मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले परिवारों, निःशक्तजनों, आश्रयहीन लोगों के समक्ष भोजन और राशन की दिक्कत न हो, इसके लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की पहल पर कोरबा में ‘हेल्प ऑन द व्हील्स अभियान‘ की शुरूआत की गई है। हेल्प आन द व्हील्स हेतु कलेक्टर श्रीमती कौशल ने इच्छुक लोगों से सहायता सामाग्री के रूप में राशन किट जिसमें पांच किलो चावल, आधा किलो दाल, हल्दी, मिर्ची एवं धनिया के छोटे मसाला पैकेट, एक किलो आलू इस राशन किट में रखने की अपील की है। 
       इस अभियान में जरूरतमंदों के घर तक राशन पहंुचाया जा रहा है। इस कार्य में अनेक समाज सेवी संस्थाएं और सामाजिक संगठन भी आगे बढ़कर हाथ बटा रहीं हंै। जिला प्रशासन द्वारा घर-घर लोगों से सूखा राशन एकत्र किया जा रहा है। कोई भी नागरिक इस पुण्यकार्य में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकता है। जिला प्रशासन कोरबा द्वारा जरूरतमंदों की सहायता के इच्छुक दान दाताओं से राशन सामग्री के पैकेट एकत्र कर उन्हें जरूरमंद लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। दान दाताओं से राशन सामग्री के पैकेट एकत्र करने के लिए वाहन लगाए गए हैं। इन्हें शहर के मोहल्लों और काॅलोनियों में राशन सामग्री एकत्र करने भेजा जा रहा है। सामाजिक संस्थाओं, आम नागरिकों और दानदाताओं से अपील की गई है कि वे राशन सामग्री के पैकेट तैयार कर अपने घर में रखें और जिला प्रशासन को सूचित करें। जिला प्रशासन द्वारा वाहन भेजकर इसे एकत्र कर जरूरतमंदों को वितरित करने का काम किया जाएगा। 
       हेल्प आन द व्हील्स को अपने घर बुलाने के लिए अपर कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल से दूरभाष क्रमांक 9425257057, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस जयवर्धन के मोबाईल नंबर 8297948681, नगर निगम आयुक्त श्री राहूल देव से दूरभाष क्रमांक 9560932435, अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा से मोबाईल नंबर 9425224112 और प्रभारी अधिकारी श्री पी.आर.मिश्रा से दूरभाष क्रमांक 9827875999 पर संपर्क किया जा सकता है। लोग कोरोना से संबंधित जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष में भी दूरभाष क्रमांक 07759-228548 पर फोन कर हेल्प आन द व्हील्स के लिए सूचना दे सकते हैं।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook