ब्रेकिंग न्यूज़

कोरबा  ,घर में रहें सुरक्षित रहें’ के संदेश के साथ शहर में निकाला गया फ्लैग मार्च

 कलेक्टर श्रीमती कौशल एवं एसपी श्री मीणा के नेतृत्व में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी भी शामिल

कोरबा 15 अपे्रल 2020/ कोरोना वायरस के संक्रमण से बने मौजूदा हालातों में कोरबा शहर में लॅाक डाउन की स्थिति है। आज शाम कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल एवं एसपी श्री अभिषेक मीणा के नेतृत्व में कोरबा शहर में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के प्रति आमजनों को जागरूक करने के लिए विशेष फ्लैग मार्च निकाला गया। घर में रहें, सुरक्षित रहें के संदेश के साथ यह फ्लैग मार्च कलेक्टोरेट परिसर से शुरू हुआ। कोसाबाड़ी चैक से होते हुए सुभाष चैक, बीएसएनएल कार्यालय, रविशंकर शुक्ल नगर, मानिकपुर चैकी, टीपी नगर से सुनालिया होते हुए दर्री रोड पुराना बस स्टैंड, सीतामणी से रेलवे स्टेशन तक फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान घरों की छतों और बालकनियों से लोग फ्लैग मार्च के फोटो तथा वीडियो अपने मोबाइल फोनों में बनाते दिखे।
     फ्लैग मार्च में शामिल वाहनों से माईकिंग सिस्टम द्वारा लोगों से अपने-अपने घरों में रहने की अपील की जाती रही। रेलवे स्टेशन से वापस पुरानी बस्ती ईतवारी बाजार, के.एन. कालेज से रेलवे फाटक होते हुए कोतवाली होकर सुनालिया और फिर सीएसईबी चैक होकर बुधवारी रोड से कलेक्टोरेट परिसर में फ्लैग मार्च खतम हुआ। 
कटघोरा में भी डेढ़ सौ से अधिक अफसरों-जवानों ने किया फ्लैग मार्च- कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित कटघोरा शहर को पहले ही पूरी तरह से ताला बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस से लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों सहित शासन-प्रशासन और पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। कटघोरा में आज लॅाक डाउन की सख्ती के बीच प्रशासन-पुलिस, जनता के बीच, जनता के साथ का संदेश लेकर डेढ़ सौ से अधिक अधिकारियों तथा पुलिस जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। पैदल, बाईक, चार पहिया वाहनों के साथ कटघोरा शहर के हर एक चैक-चैराहे और मुख्य मार्ग से होते हुए संकरी पतली गलियों और मोहल्लों तक में पैदल और सायरन बाईकों के साथ फ्लैग मार्च किया गया। इस फ्लैग मार्च में शामिल और पहले से ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और पुलिस जवानों को मिलाकर कटघोरा में लगभग साढ़े तीन सौ सुरक्षा कर्मी पूरी मुस्तैदी से अपना काम कर रहे हैं।
    उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे जिले में धारा 144 लागू कर पूरी तालाबंदी की गई है। संक्रमण के बढ़ने की आशंका को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा लगातार लोगों से अपने-अपने घरों में रहने, घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है। लॅाक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा संबंधित लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही भी की जा रही है। कटघोरा में लॅाक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए संक्रमण प्रभावित कोर एरिया में निगरानी के लिए चालीस से अधिक सीसी टीवी कैमरे लगाये गये हैं। इसके साथ ही सात ड्रोन कैमरों के माध्यम से आकाश से लगातार चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। शहर की ओर प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर मजबूत बेरिकेटिंग कर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook